2024 Hyundai Creta फेसलिफ्ट में मिलेंगे ADAS सहित कमाल के फीचर

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

हुंडई क्रेटा भारत की सबसे ज्यादा लोकप्रिय SUV में से एक है। भारत के अंदर इस कार को अपने स्पेसियस केबिन, फीचर रिच इंटीरियर और रिफाइंड इंजन के चलते बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। भारत के अंदर अभी जो जनरेशन इस कार की बेचीं जा रही है, उस कार को हुंडई ने 2020 में लांच किया था। इतने समय बाद अब हुंडई जल्द ही भारत के अंदर अपनी इस लोकप्रिय SUV का नया मॉडल लांच करने वाली है। आइये जानते है की क्यों है 2024 की हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट इतनी खास।

आकर्षक डिज़ाइन

 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

2024 की हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में आपको स्पोर्टी नया लुक देखने को मिल जाता है, जो की इस कंपनी की ही अन्य फ्लैगशिप SUV मॉडल से प्रेरित होक लिया गया है। इस कार में आपको फ्रंट में नई ग्रिल, स्प्लिट LED हेडलैंप, LED DRls और नए डिज़ाइन के बम्पर देखने को मिल जाते है। इस कार के साइड प्रोफाइल में आपको नए एलाय व्हील देखने को मिल जाते है। इस कार के रियर में आपको नई LED टेललाइट, टेल गेट और ड्यूल टोन बम्पर देखने को मिल जाते है।

दमदार परफॉरमेंस

Hyundai Creta Facelift
Hyundai Creta Facelift

2024 की नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में आपको तीन इंजन के विक्लप देखने को मिल जाते है : 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन। इस कार में आपको नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 115 PS की पावर और 144 Nm का पीक ट्रोके, टर्बो पेट्रोल इंजन में 140 PS की पावर और 242 Nm का पीक टार्क और डीजल इंजन में आपको 115 PS की पावर और 250 Nm का पीक टार्क देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 6 स्पीड का मैन्युअल, 6 स्पीड का आटोमेटिक , 7 स्पीड का DCT और CVT ट्रांसमिशन विकल्प भी देखने को मिल जाता है।

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्टपावर (PS)पीक ट्रोक/टार्क (Nm)ट्रांसमिशन विकल्प
नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल1151446 स्पीड मैन्युअल
टर्बो पेट्रोल1402426 स्पीड आटोमेटिक
डीजल1152507 स्पीड DCT और CVT

मॉडर्न फीचर्स

2024 की हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में आपको कई सारे फीचर्स देखने को मिल जाते है। इस कार में आपको लेवल 2 ADAS सुइट दिया गया है। इस कार में आपको ADAS के 19 फंक्शन देखने को मिल जाते है, जैसे फॉरवर्ड collision वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट collision वार्निंग, लेन कीपिंग असिस्ट, अडाप्टिव क्रूज कण्ट्रोल, आतियादी। इसके अलावा इस कार में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया एयरकोन पैनल, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, जैसे कई अनेक मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जाते है।

किफायती कीमत

हुंडई भारत के अंदर शुरू से ही अपनी सभी गाड़ियों को बहुत ही ज्यादा किफायती कीमत पे लांच करती आरही है। हुंडई की यह नई आने वाली 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट भी भारत के अंदर बहुत ही कॉम्पिटिटिव कीमत पे देखने को मिल जाएगी। इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹10.87 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए मत्र ₹18.53 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी। इस कार को हुंडई जल्द ही भारत के अंदर 16 जनुअरी 2024 में लांच करने वाली है।

यह भी देखिए: 521km रेंज के साथ मिलेगी BYD ATTO 3 इलेक्ट्रिक गाडी, जानिए EMI प्लान

Leave a Comment