खरीदें MG Comet EV गाडी केवल ₹7,500 की EMI पर

MG Comet EV

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल का रेवोलुशन अब बहुत ही तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। इको फ्रेंडली और सस्टेनेबल कम्यूटिंग के तरफ अब ज्यादा से ज्यादा लोग भारत में आकर्षित हो रहे है। भारत में अब सभी लोग ट्रेडिशनल ICE इंजन वाली गाड़ियों से पलायन कर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के तरफ पलायन कर रहे है। इस पलायन के पीछे सिर्फ सस्टेनेबल या इको फ्रेंडली कम्यूटिंग ही कारण नहीं है, पर इलेक्ट्रिक व्हीकल में मिलने वाले बढ़िया, फीचर्स और परफॉरमेंस भी एक बड़ा कारण है की क्यों अब सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदना पसंद कर रहे है।

MG मोटर भर की एक जानी मानी और बड़ी ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरर कंपनी है। यह कंपनी भारत में अपनी गाड़ियों में बढ़िया फीचर्स देने के लिए जानी जाती है। अभी इस कंपनी ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV को लांच कर दिया है। यह एक कॉम्पैक्ट पर फीचर से भरी कार है, जो की बढ़िया ड्राइविंग अनुभव देने का दवा करती है। आइये जानते है की क्यों है ये EV इतनी खास।

बढ़िया परफॉरमेंस व रेंज

MG Comet EV
MG Comet EV

MG कंपनी की Comet EV भले ही एक कॉम्पैक्ट EV है, परन्तु इसमें कंपनी ने पावर व परफॉरमेंस की कोई भी कमी नहीं छोड़ी है। इस गाडी में आपको पावरफुल BLDC हब मोटर देखने को मिल जाती है, जो की 41 bhp की पावर और 110 Nm का टार्क पैदा करती है। इसके अल्वा इस पावरफुल मोटर के कारण इस EV में आपको 135 kmph की टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाती है। MG Comet EV के अंदर कंपनी ने 17.3 kwh की बैटरी का इस्तेमाल किया है। यह बैटरी एक सिंगल चार्ज में 230 km की शानदार रेंज देने का दवा करती है। इसके अल्वा इस गाडी में आपको फ़ास्ट चार्जिंग भी देखने को मिल जाती है।

मॉडर्न फीचर्स

MG मोटर कंपनी दुनिया भर में उनकी गाड़ियों में मिलने वाले एडवांस और मॉडर्न फीचर्स के लिए जानी जाती है। MG ने अपनी कॉमेट EV में भी कई सारे मॉडर्न व एडवांस फीचर्स दिए है। इस गाडी में आपको इसके कॉम्पैक्ट आकर के बावजूद बढ़िया स्पेसियस केबिन देखने को मिल जाता है, जहा चार लोग बड़े ही आराम से बैठ सकते है। इसके अल्वा इसके केबिन में आपको 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी देखने को मिल जाता है, इस इंफोटाइमेंट सिस्टम में आपको एप्पल कार प्ले और एन्ड्रियड ऑटो दोनों का ही सपोर्ट देखने को मिल जाता है। MG Comet EV में आपको कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, स्टीयरिंग कण्ट्रोल, आटोमेटिक ट्रांसमिशन, आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, LED लाइट, जैसे अन्य कई सारे प्रीमियम फीचर्स देखने को मिल जाते है।

किफायती कीमत और EMI

MG Comet EV
MG Comet EV

MG की कॉमेट EV भारत के अंदर तीन वैरिएंट में आती है, इन तीनो वैरिएंट का नाम : पेस, प्ले और प्लुष है। इन तीनो ही वैरिएंट में आपको फीचर्स में फरक देखने को मिलता है, पावर व परफॉरमेंस आपको इन तीनो ही वैरिएंट में एक जैसी देखने को मिल जाती है। MG ने अपनी Comet EV को भारत के अंदर बेहद ही किफायती व कॉम्पिटिटिव कीमत पे लांच किया है। MG की कॉमेट EV भारत में आपको मत्र ₹7,98,000 रुपए की शुरवाती कीमत पे देखने को मिल जाती है, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए ₹10,63,000 रुपए तक जाती है। कंपनी ने इस EV को खरीदना और भी ज्यादा आसान बनाने के लिए, इस गाडी के लिए कुछ नए EMI प्लान लांच किये है। जहा आप मत्र ₹4,28,000 रुपए की डाउन पेमेंट करके इस गाडी को अपने घर ली जा सकते है, बस फिर आपको आने वाले पांच साल तक हर महीने ₹7,591 रुपए की EMI देंगी होगी।

वैरिएंटमूल्यडाउन पेमेंट EMI
MG Comet EV Pace₹7,98,000₹4,28,000₹7,591
MG Comet EV Play₹9,28,000₹58,969₹19,717
MG Comet EV Plush₹9,88,000₹62,054₹21,204

यह भी देखिए: नई Royal Enfield Bullet 350 हुई लांच, जानिये ज्यादा पावर व कीमत

Leave a Comment