Skoda Kodiaq का नया मॉडल होगा अब भारत में जल्द लांच, जानिए कीमत

2024 स्कोडा kodiaq

स्कोडा ने अभी हाल ही में अपनी लोकप्रिय SUV kodiaq का दूसरा जनरेशन मॉडल ग्लोबली शोकेस कर दिया है। इस कार में आपको अब पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश और मॉडर्न डिज़ाइन देखने को मिल जाता है। इतना ही नहीं इस कार में आपको रीवैम्पएड केबिन और कई सारे नए पॉवरट्रेन के विकल्प भी देखने को मिल जाते है। स्कोडा के Czetch ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है, जो की दुनिया भर में अपनी मॉडर्न व् प्रीमियम गाड़ियों के लिए जानी जाती है।

स्कोडा kodiaq एक मिड साइज SUV है, इस कार को स्कोडा ने भारत के अंदर पहेली बार 2016 में लांच किया था। यह स्कोडा का एक फ्लैगशिप मॉडल है, इस कार की 8.40 लाख से भी ज्यादा यूनिट स्कोडा ने दुनिया भर में बेचीं है। kodiaq अपने स्पेसियस और प्रैक्टिकल इंटीरियर के लिए जानी जाती है। इस कार में आपको प्रीमियम फीचर्स और रिफाइंड ड्राइविंग डायनामिक देखने को मिल जाते है। स्कोडा जल्द ही भारत के अंदर 2024 में अपनी इस नई Kodiaq SUV को लांच करने वाली है।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 स्कोडा kodiaq
2024 स्कोडा kodiaq

नई स्कोडा Kodiaq में आपको 4,758 mm की लम्बाई देखने को मिल जाती है, जो की पुरानी कोडिअक से 61 mm ज्यादा है। इस कार में आपको 2791 mm का व्हीलबेस देखने को मिल जाता है। इस कार के अंदर आपको स्कोडा की सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल देखने को मिल जाती है, जो की अब पहले से भी ज्यादा बड़ी और अपराइट है। इस कार में आपको LED हेडलाइट दो यूनिट में स्प्लिट देखने को मिल जायेंगे, जहा पे इस कार के अंदर आपको हेडलाइट में ही इंटरग्रटेड LED DRLs भी दिए जायेंगे। इस कार में आपको नए आकार का बम्पर देखने को मिल जायेगा, जो की सेंट्रल राडार के साथ आएगा।

दमदार परफॉरमेंस

2024 स्कोडा kodiaq
2024 स्कोडा kodiaq

नई स्कोडा Kodiaq में आपको कई सारे पॉवरट्रेन के विकल्प देखने को मिल जायेंगे। जैसे इस कार में आपको पेट्रोल, डीजल और प्लग इन हाइब्रिड वैरिएंट्स दिए जाएंगे। इस कार में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल टर्बो चार्ज इंजन दिया जायेगा जो की माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा। यह इंजन इस कार में 150 PS की पावर और 250 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। इस कार में आपको सात स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन भी देखने को मिल जायेगा। यह वैरिएंट फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगा।

इस कार में आपको एक 2.0 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का वैरिएंट भी दिया जायेगा, जो की 204 PS की पावर और 320 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। इस इंजन के साथ आपको सेवन स्पीड DCT ट्रांसमिशन और AWD सिस्टम देखने को मिल जायेगा। इस कार में आपको एक 2 लीटर का टर्बो चार्ज डीजल इंजन का वैरिएंट भी दिया जायेगा, जो की इस कार में 150 PS की पावर और 360 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। इस वैरिएंट में आपको AWD और FWD ड्राइव सिस्टम का विकल्प भी देखने को मिल जायेगा। इन दोनों ही विक्लप में आपको सात स्पीड का DCT ट्रांसमिसिशन देखने को मिल जायेगा।

इंजनपावरट्रांसमिशनड्राइव सिस्टम
1.5L पेट्रोल (माइल्ड हाइब्रिड)150 PS7 स्पीड ड्यूल क्लचफ्रंट व्हील ड्राइव
2.0L टर्बो पेट्रोल204 PSसेवन स्पीड DCTAWD
2.0L टर्बो चार्ज डीजल150 PSसात स्पीड DCTAWD और FWD

क्या होगी कीमत

स्कोडा भारत के अंदर हमेशा से ही एक मिड प्रीमियम ब्रांड के तौर के देखा जाता है। इस कंपनी की गाड़ियों में आपको प्रीमियम इंटीरियर और दमदार परफॉरमेंस स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ देखने को मिल जाती है। अभी तक स्कोडा ने 2024 की kodiaq को लेके लांच तिथि या कीमत की बारे में कुछ नहीं बताया है, परन्तु कुछ सूत्रों के अनुसार यह कार भारत के अंदर मत्र ₹36.79 लाख रुपए की कीमत से शुरू हो सकती है, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए मत्र ₹40.49 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जा सकती है।

यह भी देखिए: भारत में जल्द लांच होंगी 4 नई कमाल की SUV गाड़ियां

Leave a Comment