2024 kia Carnival जल्द ही होगी भारत में लांच, जानिए कीमत

2024 kia Carnival

किआ Carnival भारत के अंदर मजूद सबसे ज्यादा लोकप्रिय प्रीमियम MPVs में से एक है। इस MPV के अंदर आपको स्पेसियस और लुक्सुरियस केबिन, पावरफुल डीजल इंजन और कई सारे अन्य फीचर्स देखने को मिल जाते है। भारत में किआ Carnival का जो मॉडल सेल पे है, उसे किआ मोटर ने 2020 में लांच किया था। किआ ने तब से लेके आज तक इस गाडी में कोई भी बदलाव नहीं किया है, लेकिन अब किआ भारत में जल्द ही अपनी नई जनरेशन किआ कार्निवाल को लांच करने वाली है।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 kia Carnival
2024 kia Carnival

2024 किआ Carnival में आपको स्पोर्टी डिज़ाइन देखने को मिल जायेगा। इस गाडी में अब आपको पहले से भी ज्यादा बड़ी और आकर्षित टाइगर नोज ग्रिल देखने को मिलेगी। इसके अलावा इस गाडी में आपको वर्टिकली लगाई गई हेडलाइट भी देखने को मिल जाएगी । इस गाडी में आपको L आकर के LED DRLs भी देखने को मिल जायेंगे। अगर इस गाडी के साइड प्रोफाइल की बात करे, तो वह आपको ड्यूल टोन एलाय व्हील देखने को मिल जायेगा। इसके रियर में भी आपको नई LED टेल लाइट देखने को मिलेगी।

मॉडर्न फीचर्स

किआ ने अभी तक 2024 किआ Carnival की तस्वीरें जारी नहीं करी है, परन्तु ऐसा अनुमान लगाया गया है, की इसमें आपको कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिल जायेंगे। जैसे की इस गाडी में अब आपको एक बड़ी कर्व स्क्रीन देखने को मिल सकती है, जो की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम को मिला के बनाई जाएगी। इस स्क्रीन में आपको एन्ड्रियड ऑटो और एप्पल कारप्ले का सपोर्ट भी देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा इसमें आपको वायरलेस चार्जिंग और प्रीमियम साउंड सिस्टम भी दिया जायेगा।

पावरफुल परफॉरमेंस

2024 kia Carnival
2024 kia Carnival

2024 किआ Carnival में आपको अब पहले से भी ज्यादा बढ़िया परफॉरमेंस देखने को मिल जाएगी। इस गाडी में आपको 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है, जो की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी। यह कॉम्बिनेशन इस गाडी में 227 hp की पावर और 350 Nm का टार्क पैदा करेगा। इसके अलावा हाइब्रिड पॉवरट्रेन होने के कारण इसमें आपको बढ़िया फ्यूल एफिशिएंसी भी देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा हो सकता है की इसमें आपको 2.2 लीटर का डीजल इंजन भी देखने को मिल सकता है, जो की इस गाडी में 199 Hp की पावर और 440 Nm का टार्क पैदा करेगा। इस गाडी में आपको 8 स्पीड का आटोमेटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिल जायेगा।

यह भी देखिए: 2024 Mahindra XUV300 में मिलेगी इतनी पावर व नए फीचर

Leave a Comment