2024 ऑडी Q7 फेसलिफ्ट जल्द ही होगी भारत में लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

2024 Audi Q7 फेसलिफ्ट

ऑडी एक जानी मानी लोकप्रिय लीडिंग जर्मन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी दुनिया भर में एक परफॉरमेंस और लक्ज़री कार मैन्युफैक्चरर के तौर पे देखि जाती है। भारत के अंदर ऑडी अब जल्द ही अपनी नई Q7 फेसलिफ्ट को लांच करने वाली है। ऑडी Q7 एक बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय लक्ज़री SUV है, जो की स्पेसियस और आरामदायक केबिन, पावरफुल एफ्फिसिएंट इंजन और कई सारे एडवांस फीचर्स के साथ आती है।

मार्किट में मिल रही Q7 असल में 2015 में भारत में आई थी। लेकिन अब ऑडी जल्द ही अपनी नई 2024 की Q7 को भारत एमी लांच करेगी। यह एक फेसलिफ्ट मॉडल होगी। यह कार यूरोपियन मार्किट में मार्च 2024 तक लांच की जा सकती है, वही भारत के अंदर यह कार 2024 के अंत तक लांच होती देखने को मिल सकती है। अगर आप भी इस साल के अंत तक अपने लिए एक लक्ज़री SUV लेने का सोच रहे है, तो यह कार आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है।

आकर्षक डिज़ाइन

Audi Q7
Audi Q7

2024 audi Q7 फेसलिफ्ट में आपको स्पोर्टी और रेफ्रेशेड एक्सटेरियर डिज़ाइन देखने को मिल जायेगा। इस कार में आपको नई ऑक्टागोनल अकार की सिंगल फ्रेम ग्रिल देखने को मिल जाएगी। यह ग्रिल वर्टीकल इनले और स्टाइन सिल्वर सराउंड के साथ आएगी। इस ग्रिल में आपको HD मैट्रिक्स LED टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल जाएगी।

इस कार के 20 से 22 इंच के एलाय व्हील देखने को मिल जायेंगे। इस कार के रियर में आपको नई डिजिटल OLED टेल लाइट देखने को मिल जाएगी। इस कार के रियर बम्पर को भी अब एक नया डिज़ाइन दिया गया है। यह कार भारत के अंदर तीन आकर्षक रंगो के विकल्प में आएगी।

दमदार परफॉरमेंस

Audi Q7 Facelift Interior
Audi Q7 Facelift Interior

2024 की ऑडी Q7 में आपको वैसा ही पॉवरट्रेन देखने को मिल जायेगा जैसा की आपको अभी के मॉडल में देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 3 लीटर का V6 55 TFSI टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है। यह इंजन इस कार में 335 bhp की पावर और 500 Nm का पीक टार्क पैदा करता है। इस कार में आपको 8 स्पीड का आटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम भी देखने को मिल जाता है। यह कार कुवाटरो आल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ देखने को मिल जाती है।

पैरामीटरमान
इंजन टाइप3 लीटर V6 55 TFSI टर्बो पेट्रोल
पावर335 bhp
पीक टार्क500 Nm
ट्रांसमिशन टाइप8 स्पीड आटोमेटिक
ड्राइव टाइपक्वाट्रो आल व्हील ड्राइव सिस्टम

क्या होगी कीमत

2024 ऑडी Q7 फेसलिफ्ट की कीमत भारत के अंदर अभी के मॉडल से थोड़ी सी ज्यादा होगी। भारत के अंदर इस वक्त ऑडी की Q7 मत्र ₹79.99 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पे देखने को मिल जाती है। इस कंपनी की नई आने वाली Q7 फासिफ़त भारत के अंदर BMW X5, मेरसेदेज़ बेंज GLE, वॉल्वो XC90 और लैंड रोवर डिस्कवरी जैसी लक्ज़री SUVs से मुकाबला करेगी। इस कार में आपको पहले से भी ज्यादा फियूचारिस्टिक डिज़ाइन और मॉडर्न टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी।

यह भी देखिए: Audi भारत में लांच करेगा अपनी सबसे सस्ती गाडी, कीमत उड़ा देंगी आपके होंश

Leave a Comment