Audi भारत में लांच करेगा अपनी सबसे सस्ती गाडी, कीमत उड़ा देंगी आपके होंश

नई 2024 की Audi A3

ऑडी एक जानी मानी लीडिंग जर्मन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह कार अपनी परफॉरमेंस, लक्ज़री और सेफ्टी के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। ऑडी की A3 भारत के अंदर एक बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय लक्ज़री सेडान कार है। इस कार का एक नया जनरेशन मॉडल ऑडी जल्द ही भारत में 2024 के अंदर लांच करने वाली है। नई आने वाली ऑडी A3 में आपको पहले से भी ज्यादा आकर्षक डिज़ाइन और मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जायेंगे।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 की ऑडी A3
2024 की ऑडी A3

2024 ऑडी A3 में आपको स्लीक और स्पोर्टी एक्सटेरियर डिज़ाइन देखने को मिल जायेगा। इस कार में आपको ऑडी की सिग्नेचर LED हेडलाइट भी देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको डायनामिक रूफलाइन और हेक्सागोनल बड़ी ग्रिल देखने को मिल जाती है। A3 भारत के अंदर अनेको रंगो के प्रकार में देखने को मिल जाएगी जैसे : मेनहट्टन ग्रे मैटेलिक, टैंगो रेड मैटेलिक और नवर्रा ब्लू मैटेलिक।

ऑडी A3 में आपको अलग अलग रिम के विकल्प भी देखने को मिल जायेंगे, जो की 17 इंच से शुरू होके 19 इंच तक जायेंगे। इस कार के इंटीरियर में आपको स्पेसियस और लुक्सुरियस केबिन देखने को मिल जायेगा, जो की हाई क्वालिटी मटेरियल से बना हुआ होगा। इस कार में आपको पैनोरमिक सुनरूफ़, एम्बिएंट लाइटिंग, लेदर रैपड स्टीयरिंग व्हील, जैसे कई सरे फीचर्स देखने को मिल जायेंगे।

दमदार परफॉरमेंस

2024 की ऑडी A3
2024 की ऑडी A3

2024 ऑडी A3 में आपको 2 लीटर का टर्बोचार्ज चार सिलिंडर इंजन देखने को मिल जाता है। यह पावरफुल इंजन इस कार में 201 hp की पावर और 300 Nm का पीक टार्क करता है। इस कार में आपको 7 स्पीड का ड्यूल क्लच AMT ट्रांसमिशन का विकल्प देखने को मिल जायेगा। इस कार में आपको 210 Kmph की टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाएगी। यह कार मत्र 6.3 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ़्तार को पार कर जाएगी।

पैरामीटरमान
इंजन टाइप2 लीटर टर्बोचार्ज चार सिलिंडर
पावर201 hp
पीक टार्क300 Nm
ट्रांसमिशन टाइप7 स्पीड ड्यूल क्लच AMT
टॉप स्पीड210 Kmph
0 से 100 kmph रफ़्तार6.3 सेकंड

क्या होगी कीमत

ऑडी भारत के अंदर एक प्रीमियम ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर के तौर पे देखि जाती है। इस कंपनी की गाड़ियों में आपको हाई परफॉरमेंस, प्रीमियम मॉडर्न टेक्नोलॉजी और आकर्षक डिज़ाइन देखने को मिल जाता है। ऑडी की A3 भी एक प्रीमियम सेडान कार है। नई आने वाली 2024 ऑडी A3 की कीमत को लेके अभी तक कंपनी ने कोई भी बात नहीं कारी है। लेकिन कुछ सूत्रों के अनुसार इस कार की कीमत भारत में मत्र ₹35 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी।

यह भी देखिए: Hyundai भारत में लांच करेगा अपनी सबसे पावरफुल SUV, Tata व Mahindra को देगी टक्कर

Leave a Comment