नई टाटा Nexon फेसलिफ्ट की आगई इंजन व परफॉरमेंस डिटेल

नई टाटा Nexon फेसलिफ्ट

टाटा मोटर अब फिरसे एक बार भारतीय ऑटोमोटिव मार्किट में तेहेलका मचने के लिए तैयार है। टाटा अब जल्द ही अपनी नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट को मार्किट में लांच करेगी। टाटा की यह एक कॉम्पैक्ट SUV होगी, जो की टाटा की सबसे ज्यादा पसंद करी जाने वाली कॉम्पैक्ट SUV Nexon का ही एक फेसलिफ्ट अवतार होगी। टाटा मोटर ने अब आखिर कार अपनी इस गाडी को लेके कुछ जानकारिया सबसे सामने राखी है।

पॉवरट्रेन

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट
टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट

टाटा मोटर की Nexon गाडी को भारत में उसकी शानदार लुक और परफॉरमेंस के लिए खूब पसंद किया जाता है। इस गाडी के फेसलिफ्ट में भी आपको पावर और परफॉरमेंस की कोई भी कमी देखने को नहीं मिलेगी। इस कॉम्पैक्ट SUV में टाटा मोटर ने एक भरोसेमंद 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है और इसके अल्वा इस गाडी में आपको एक 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी देखने को मिल जाता है। टाटा कंपनी ने अपनी इस नई SUV में आपको कई सारे ट्रांसमिशन के विक्लप दिए है , जैसे : 6 स्पीड का मैन्युअल व 6 स्पीड का AMT गियर बॉक्स। इसके अल्वा इसक पेट्रोल वैरिएंट के लिए आपको 5 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच आटोमेटिक गियरबॉक्स भी देखने को मिल जाता है।

गियरबॉक्स का रणनीतिक वितरण

इस गाडी में गियरबॉक्स के विक्लपों का वितरण भड़ी ही सूज बुज के साथ किया गया है। इसके एंट्री लेवल पेट्रोल ट्रिम में आपको 5 स्पीड का मैन्युअल गियरबॉक्स देखने को मिलता है। वही 7 speed का ड्यूल क्लच आटोमेटिक गियरबॉक्स आपको केवल उच्च ट्रिम्स में ही देखने को मिलता है। इसके अल्वा इसके मिड और उच्च पेट्रोल ट्रिम्स में आपको 6 स्पीड का मैन्युअल गियरबॉक्स भी देखने को मिल जाता है।

परफॉरमेंस और पावर आउटपुट

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट
टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट

टाटा की गाडी हमेशा से ही उनमें मिलने वाली सेफ्टी और पावर के लिए जानी जाती है। टाटा की इस नई आने वाली टाटा Nexon फेसलिफ्ट के पावर आउटपुट के बारे में अभी तक कोई भी ऑफिसियल तौर पे जानकारी नहीं बताई गई है। परन्तु सभी ऑटोमोटिव एंथोसिएस्ट टाटा की इस नई गाडी से अच्छी परफॉरमेंस की उम्मीद कर सकते है। टाटा की Nexon फेसलिफ्ट इस कंपनी की बाकि गाड़ियों के तरह पावर और एफिशिएंसी का एक अच्छा ब्लेंड बनके मार्किट में उतरेगी।

एक्सटेरियर और इंटीरियर

पॉवरट्रेन के उपदटेस के अल्वा टाटा की Nexon फेसलिफ्ट में आपको एक दम ही नया एक्सटेरियर और इंटीरियर डिज़ाइन देखने को मिलेगा। इसके एक्सटेरियर में आपको टाटा करवव गाडी से प्रेरित डिज़ाइन देखने को मिल जाता है। इसमें आपको नए स्प्लिट हेडलैंप सेटअप दिया गया है, इसके अल्वा इसमें नई LED टेल लाइट भी दी गई है। इस गाडी को और भी ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए कम्पनी ने इस गाडी में ड्यूल टोन एलाय व्हील का भी इस्तेमाल किया है।

वही अगर इस गाडी के इंटीरियर की बात करी जाये, तो इस गाडी के केबिन में आपको एक नया मॉडर्न अनुभव दिया गया है। इसके आपको एक नई और बड़ी टचस्क्रीन दी गई है। यह टच स्क्रीन पुरे केबिन का सेंट्रल कण्ट्रोल भी है। इस गाड़ी में आपको नया और बेहतर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल जाता है। इसके गाडी में आपको टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है, जो की ड्राइविंग के अनुभव को और भी ज्यादा प्रीमियम बना देता है।

Leave a Comment