Tata Nexon Facelift होगई लांच, देखिये नए फीचर व नई कीमत

Tata Nexon फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स, भारत की एक जानी मानी लीडिंग ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी भारत में अपनी किफायती गाड़ियों के लिए जानी जाती है। इनकी गाड़ियों में आपको बढ़िया सेफ्टी के साथ अच्छी परफॉरमेंस भी देखने को मिल जाती है। टाटा की नेक्सॉन, भारत की सबसे ज्यादा पसंद करी जाने वाली कॉम्पैक्ट SUV है। यह कंपनी अब अपनी इस कॉम्पैक्ट SUV को एक नया फेसलिफ्ट अवतार देने वाली है। टाटा मोटर्स अब जल्द ही टाटा nexon facelift को भारत में लांच करने वाली है। इस शानदार नई SUV में आपको अब पहले से भी ज्यादा बढ़िया परफॉरमेंस व फीचर्स देखने को मिलेंगे।

स्टाइलिश डिज़ाइन

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट
टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स की आने वाली नई SUV, टाटा nexon facelift के अंदर आपको बहुत ही सुन्दर और आकर्ष डिज़ाइन देखने को मिल जाता है। टाटा कंपनी ने अपनी इस नई SUV को डिज़ाइन करते वक्त टाटा Curvv कांसेप्ट गाडी से प्रेरणा ली है। इस नई nexon facelift में आपको स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर देखने को मिल जाता है, इसके अल्वा इसमें आपको काले रंग की ग्रिल भी दी गई है जिसपे टाटा का लोगो भी लगया गया है। नेक्सॉन फेसलिफ्ट के स्टाइलिश हेडलैंप के नीच आपको हेक्सागोनल अकार के DRL लाइट देखने को मिल जाते है। इस गाडी में टाटा ने एक नए फ्रंट और रियर बम्पर का इस्तेमाल किया है। इसके अल्वा इसमें आपको स्पोर्टी नए एयर इन्टेक देखने को मिल जाते है।

जैसे ही आप इस गाडी के इंटीरियर के तरफ जाते है, आपको इसमें हाई टेक अपग्रेड और डिज़ाइन देखने को मिल जाता है। इस गाडी में जो टेक अपग्रेड किया गया है उसकी प्रेरणा भी टाटा की curvv कांसेप्ट गाडी से ही ली गई है। इस नई टाटा nexon facelift में आपको एक बड़ी 10.25 इंच की टचस्क्रीन देखने को मिल जाती है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में आपको एप्पल कार प्ले और एन्ड्रियड ऑटो की वायरलेस्स कनेक्टिविटी देखने को मिल जाती है। इसके अल्वा इसमें आपको HVAC वेंट देखने को मिल जाते है। इस नई गाडी में आपको टू स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील देखने को मिल जाता है।

मॉडर्न फीचर्स

20230902121612 Nexon 1
टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट

टाटा nexon facelift में आपको बढ़िया डिज़ाइन के साथ साथ मॉडर्न एडवांस टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल जाती है। इस गाडी में आपको विरलेस चार्जिंग, 360 degree कैमरा सिस्टम , इन कार कनेक्टेड टेक्नोलॉजीज, वेन्टीलेटेड सीट, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट, छे एयर बैग्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर AC वेंट,कूल्ड ग्लोव बॉक्स, हाइट अडजस्टेबले फ्रंट सीट जैसे कई सारे अन्य मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जाते है। इसके अल्वा इसमें आपको नो स्पीकर वाला JBL का ऑडियो सिस्टम भी देखने को मिल जाता है।

पावरफुल इंजन

टाटा की गाड़िया हमेशा से उनमे मिलने वाली सेफ्टी और परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। टाटा की nexon facelift में भी आपको बढ़िया परफॉरमेंस देखने को मिल जाती है। इस गाडी में आपको दो प्रकार के पावरफुल इंजन का विक्लप देखने को मिल जाता है। इसमें ग्राहक या तो 1.2 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन या 1.5 लीटर का चार सिलिंडर वाले टर्बो डीजल इंजन का चयन कर सकते है। टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट के 1.2 लीटर वाले पेट्रोल इंजन में आपको 120 PS के पीक पावर और 170 Nm का पीक टार्क देखने को मिल जाता है। वही इसके 1.5 लीटर वाले डीजल इंजन में आपको 115 PS की पावर और 260 Nm का टार्क देखने को मिलता है।

अगर ट्रांसमिशन की बात की जाये, तो इसमें आपको 5 स्पीड मैन्युअल या 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन सिस्टम इसके पेट्रोल वैरिएंट में देखने को मिलता है, वही इसके डीजल में आपको 6 स्पीड मैन्युअल या AMT ट्रांसमिशन का विक्लप देखने को मिल जाता है।

इंजन प्रकारइंजन विस्तारअधिकतम पावर (PS)पीक टॉर्क (Nm)ट्रांसमिशन विकल्प
1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल1.2L120 PS170 Nm5-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCT (पैडल शिफ्टर्स के साथ), 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT
1.5L टर्बो डीजल1.5L115 PS260 Nm6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT

वैरिएंट्स

Tata Nexon
Tata Nexon

टाटा की इस नई nexon facelift गाडी में आपको कई प्रकार के अलग अलग वैरिएंट देखने को मिल जाते है, जो की हर प्रकार के ग्राहकों को ध्यान में रख के बनाये गए है। इस गाडी में आपको कुल 11 प्रकार के वैरिएंट देखने को मिल जाते है : स्मार्ट, स्मार्ट+, स्मार्ट+ (S), पियोर+, पियोर+ (S), क्रिएटिव, क्रिएटिव +, क्रिएटिव + (S), फीयरलेस, फीयरलेस (S), and फीयरलेस+ (S).। इन सभी वैरिएंट में से जिन जिन वैरिएंट के नाम के आगे (S) लिखा गया है वो सभी सनरूफ के साथ देखने को मिलेंगे, और जिनके भी आगे + देखने को मिल रहा है उनमे कुछ नए और एक्स्ट्रा फीचर्स देखने को मिलेंगे।

ट्रिम लेवलसनरूफ (S)वैकल्पिक विशेषताएँ (+)
स्मार्टनहींनहीं
स्मार्ट+नहींनहीं
स्मार्ट+ (S)हाँनहीं
प्यूर+नहींनहीं
प्यूर+ (S)हाँनहीं
क्रिएटिवनहींनहीं
क्रिएटिव+नहींनहीं
क्रिएटिव+ (S)हाँनहीं
फियरलेसनहींनहीं
फियरलेस (S)हाँनहीं
फियरलेस+नहींहाँ
फियरलेस+ (S)हाँहाँ

कीमत और लांच तिथि

2023 की नई टाटा nexon facelift की कीमत को लेके अभी तक कंपनी ने कुछ भी ऑफिसियल जानकर नहीं दी है। कुछ सूत्रो को अनुसार इसकी कीमत ₹7.99 लाख रुपए से शुरू होक ₹14.90 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक जाएगी। अभी सभी कार एंथोसिएस्ट को 14 सितम्बर 2023 का इंटर्जर बाड़ी ही बेसब्री से कर रहे होंगे, क्युकी इसी दिन टाटा मोटर्स अपनी इस नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट को भारत में लांच करेगी।

यह भी देखिए: Tata Tiago EV मिलेगी केवल ₹11,000 रुपए की मासिक EMI पर

Leave a Comment