2023 Tata Nexon फेसलिफ्ट में मिलेंगे ये 10 बड़े बदलाव

2023 Tata Nexon फेसलिफ्ट में 10 नए बदलाव

टाटा मोटर्स के तरफ से आने वाली नई 2023 टाटा Nexon फेसलिफ्ट ने अभी हर ऑटोमोटिव एंथोसिएस्ट के दिल में उत्सुकता भर दी है। सभी ऑटोमोटिव एंथोसिएस्ट इस गाडी के भारत में लांच का बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। कंपनी के अनुसार उनकी इस नेक्सॉन फेसलिफ्ट SUV में आपको कुछ नए टेक्नोलॉजिकल एडवांसमेंट देखने को मिलेंगे। आइये जानते है की इस नई SUV में टाटा ने कौन कौन से बड़े बदलाव किये है, जो की इस गाडी के अनुभव को पहले से और भी ज्यादा बेहतर बनाते है।

1. नया फ्रंट डिज़ाइन

Tata Nexon फेसलिफ्ट
Tata Nexon फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स के तरफ से आरही नई Nexon फेसलिफ्ट के चहरे में आपको कही न कही टाटा की Curvv कांसेप्ट SUV की जलक देखने को मिल जाती है। इस गाडी के नए और मॉडर्न लुक को टाटा Curvv से प्रेरित होक बनाया गया है। इस गाडी में आपको नई स्लिप हेडलैंप क्लस्टर, स्लीक LED DRL, नई ग्रिल और नया बम्पर देखने को मिल जाता है।

2. नया रियर डिज़ाइन

टाटा Nexon फेसलिफ्ट के रियर में भी आपको कई सारे नए बदलाव देखने को मिल जाते है। इस बार टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट की सबसे बड़ी हेडलाइट इसमें मिलने वाली पूरी चौड़ाई वाली LED टेल लैंप होंगे। यह टेल लैंप को Y आकर के पैटर्न से भगा दिया जायेगा।

3. अपडेटेड इंटीरियर

टाटा की नई गाडी Nexon फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात करी जाये, तो इसे आपको कई सारे नए एलिमेंट देखने को मिल जाते है। इस फेसलिफ्ट में आपको नया सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड देखने को मिल जाता है। यह सेंटर कंसोल इस नई SUV के एस्थेटिक को और भी ज्यादा बड़ा देता है। इस गाडी के केबिन में इस्तेमाल हुए अच्छी क्वालिटी के मटेरियल इस गाडी को एक प्रीमियम SUV का एहसास देते है।

4. नया डैशबोर्ड

Tata Nexon फेसलिफ्ट
Tata Nexon फेसलिफ्ट

इस नई Nexon फेसलिफ्ट में आपको पहले से भी पतला और टू टोन वाला नया डैशबोर्ड देखने को मिलता है। यह डैशबोर्ड इस गाडी के केबिन को पहले से भी ज्यादा लुक्सुरियस बना देता है। इस दशबॉर्ड में आपको बहुत ही काम बटन देखने को मिलते है। जिस से की इस डैशबोर्ड में आपको एक प्रीमियम और मॉडर्न डैशबोर्ड का अनुभव होगा।

5. नए मॉडर्न फीचर्स

टाटा नेक्सॉन हमेशा से ही अपने नई और बढ़िया फीचर्स के लिए जानी जाती है। टाटा की Nexon फेसलिफ्ट में भी आपको कई सारे शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते है। इस गाडी में आपको अनुक्रमिक टर्न सिगनल, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम , फ्रंट पार्किंग सेंसर, व्रिलेस स्मार्टफोन चार्जर, 6 एयर बैग जैसे कई अन्य फीचर्स देखने को मिल जाते है।

6. परफॉरमेंस और गियरबॉक्स

Tata Nexon फेसलिफ्ट
Tata Nexon फेसलिफ्ट

टाटा Nexon फेसलिफ्ट में आपको वही नेक्सॉन का 1.2 लीटर वाला तीन सिलिंडर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है। इसके अल्वा कंपनी ने अपनी इस गाडी में आपको 1.5 लीटर का टर्बो चार सिलिंडर वाला डीजल इंजन भी देखने को मिल जाता है इस गाडी में आपको 5 स्पीड का मैन्युअल ट्रांसमिशन इसके लौ एन्ड ट्रिम में दिया गया है। वही इसके हाई एन्ड ट्रिम में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड DCA ट्रांसमिशन देखने को मिल जाता है।

7. नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

टाटा कंपनी ने अपनी इस नई गाडी के ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए इस गाडी में एक 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है। यह इंफोटाइमेंट सिस्टम अपने साथ विरलेस एप्पल कारप्ले और एन्ड्रियड ऑटो का सपोर्ट लेके आता है।

8. प्रीमियम स्टीयरिंग व्हील

इस गाडी में आपको टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी देखने को मिल जाता है। इस स्टीयरिंग व्हील में आपको टाटा का प्रबुद्ध लोगो भी देखने को मिलता है। इसके अल्वा इस स्टीयरिंग व्हील में आपको हैप्टिक बटन और टॉगल स्विच भी देखने को मिल जाते है।

9. मैकेनिकल अपडेट

Tata Nexon फेसलिफ्ट
Tata Nexon फेसलिफ्ट

टाटा Nexon ने पहले से ही भारतीय मार्किट में अपनी अच्छी पहचान बाना ली है, यह गाडी भारत में एक sub फोर meter SUV के तौर पे जानी जाती है। इस गाडी के फेसलिफ्ट में भी यह गाडी एक कॉम्पैक्ट SUV के रूप में सामने आएगी। इसके फेसलिफ्ट में टाटा के तरफ से कुछ मैकेनिकल अपडेट देखने को मिल सकते है, जो की इस गाडी में सफर को और भी ज्यादा बेहतर बनाएंगे।

10. नए कपैसिटिव HVAC कण्ट्रोल

इस गाडी की सबसे बड़ी खासियत, इसका कपैसिटिव HVAC कण्ट्रोल सिस्टम है। इस गाडी में आपको टच सेंसिटव पैनल देखने को मिल जाते है, जो की तापमान को संतुलित रखने में काम आते है। इन पैनल में हैप्टिक फीडबैक भी दिया गया है जो की इस HVAC सिस्टम के अनुभव को और भी ज्यादा बढ़िया बना देता है।

Leave a Comment