2024 स्कोडा कोडिअक जल्द ही होगी भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

2024 स्कोडा कोडिअक

स्कोडा एक जानी मानी लीडिंग ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह ब्रांड दुनिया भर में अपनी हाई टेक और मॉडर्न इंटीरियर वाली रिलाएबल गाड़ियों के लिए जानी जाती है। स्कोडा कंपनी को भारत के अंदर भी बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। स्कोडा की कोडिअक एक प्रीमियम तीन रौ SUV है, जो की अपने स्पेसियस केबिन, प्रैक्टिकल फीचर्स और रिफाइंड परफॉरमेंस के चलते बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है।

यह Czech कार निर्माता कंपनी अब जल्द ही भारत के अंदर अपनी नई दूसरी जनरेशन कोडिअक को 2024 में लांच करने वाली है। इस कार में आपको अब पहले से भी ज्यादा बढ़िया फीचर्स, स्पेसियस केबिन और मॉडर्न इंटीरियर देखने को मिल जायेगा। अगर आप भी उन लोगो में से है, जो की जल्द ही अपने लिए कोई नई SUV खरीदने वाले है। तो आपके लिए स्कोडा की कोडिअक एक बहुत ही बढ़िया विकल्प हो सकती है। आइये जानते है की क्यों है यह कार इतनी खास।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 स्कोडा कोडिअक
2024 स्कोडा कोडिअक

2024 स्कोडा Kodiaq में आपको वैसा ही silhouette देखने को मिल जाता है, जैसा की आपको इसकी अभी आरही पहेली जनरेशन मॉडल में देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको अब आपको पहले से भी ज्यादा मॉडर्न और एग्रेसिव लुक देखने को मिल जाते है। इस कार के फ्रंट में आपको बड़ी बटरफ्लाई ग्रिल देखने को मिल जाती है। यह बड़ी ग्रिल स्लीकर LED हेडलाइट और स्प्लिट डिज़ाइन के साथ आती है। इस कार में आपको नए डिज़ाइन का बम्पर भी देखने को मिल जाता है।

दमदार परफॉरमेंस

2024 स्कोडा कोडिअक
2024 स्कोडा कोडिअक

2024 स्कोडा कोडिअक में आपको कई सारे इंजन के विकल्प देखने को मिल जायेंगे। इस कार में आपको 1.5 लीटर का TSI माइल्ड हाइब्रिड इंजन देखने को मिल जायेगा जो की 150 PS की पावर पैदा करेगा। इसके अलावा इस कार में आपको 2 लीटर का TSI इंजन भी देखने को मिल जायेगा, जो की इस कार में 204 PS की पावर देगा। इस कार के अंदर आपको एक डीजल इंजन भी देखने को मिल जाता है, जो की 2 लीटर का TDI इंजन है। यह इंजन इस कार में 204 PS की पावर पैदा करेगा। इस कार के अभी इंजन में आपको 7 स्पीड का DSG ट्रांसमिशन सिस्टम देखने को मिल जायेगा।

प्रकारइंजनपावर (PS)
माइल्ड हाइब्रिड1.5 लीटर TSI150
पेट्रोल2 लीटर TSI204
डीजल2 लीटर TDI204

किफायती कीमत

2024 स्कोडा कोडिअक अभी तक भारत के अंदर लांच नहीं हुई है। लेकिन स्कोडा जल्द ही इस कार को भारत में लांच करने वाली है। स्कोडा की 2024 कोडिअक भारत में एक बहुत ही ज्यादा कॉम्पिटिटिव कीमत पे लांच होती देखने को मिल सकती है। इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹40 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। यह कीमत कंपनी दवारा बताई गई कीमत नहीं है, बल्कि कुछ सूत्रों दुवारा बताई गई है। यह कार भारत के अंदर MG की ग्लॉस्टर, टोयोटा fortuner जैसी अन्य गाड़ियों से मुकाबला करेगी।

Leave a Comment