नई 2024 Ford Endeavour होगी इस दिन लांच, जानिए पूरी डिटेल व नई कीमत

2024 Ford Endeavour

फोर्ड एक जानी मानी लीडिंग अमेरिकन ऑटोमोबाइल कंपनी है। यह कंपनी अपनी रिलाएबल और पावरफुल परफॉरमेंस वाली गाड़ियों के लिए जानी जाती है। भारत के अंदर फोर्ड कंपनी को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। इस कंपनी की फोर्ड एंडेवर जो की एक फुल साइज SUV है, उस कार को सभी भारतीय ग्राहक और एंथोसिएस्ट दवारा बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। फोर्ड जल्द ही अब भारत में वापिसी करने वाली है।

फोर्ड जल्द ही अब भारत में अपनी नई 2024 एंडेवर को लॉन्च करने वाली है। इस कार को कई विदेशी मार्किट में एवेरेस्ट के नाम से भी जाना जाता है। एंडेवर कार को भारत के अंदर पहेली बार 2003 में लॉन्च किया गया था। और इस कार को 2019 में फेसलिफ्ट अवतार भी देदिया गया था। अगर आप भी रुग्गड़ डिज़ाइन वाली SUV की तलाश कर रहे है, जो की बढ़िया परफॉरमेंस और रिलायबिलिटी के साथ आए। तो आपके लिए फोर्ड की एंडेवर के बहुत ही बढ़िया विकल्प हो सकती है।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 फोर्ड एंडेवर
2024 फोर्ड एंडेवर

2024 फोर्ड एंडेवर में आपको पहले से भी ज्यादा एग्रेसिव और मस्कुलर लुक देखने को मिल जायेगा। इस कार के फ्रंट में आपको नई ग्रिल देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा इस कार में आपको C अकार की LED DRLs, LED हेडलैंप और नए डिज़ाइन के बम्पर भी देखने को मिल जायेंगे। इस कार की साइड प्रोफाइल की बात करे, तो वह आपको प्रोमिनेन्ट व्हील आर्च, रूफ रेल और नए एलाय व्हील देखने को मिल जायेंगे। इस कार के रियर में आपको LED टेल लैंप, स्पोइलर और स्किड प्लेट भी देखने को मिल जाएगी।

दमदार परफॉरमेंस

2024 फोर्ड एंडेवर
2024 फोर्ड एंडेवर

2024 फोर्ड एंडेवर में आपको तीन प्रकार के इंजन विकल्प देखने को मिल जायेंगे। इस कार में आपको 2 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन देखने को मिल जायेगा, जो की इस कार में आपको 240 hp की पावर और 380 Nm का पीक टार्क देगा। इसके अलावा इस कार में आपको एक ट्विन टर्बो डीजल इंजन भी देखने को मिल जायेगा। यह इंजन इस कार में 210 hp की पावर और 500 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। फोर्ड एंडेवर में आपको V6 डीजल इंजन भी देखने को मिल जायेगा, यह इंजन इस कार में 250 hp की पावर और 600 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा।

प्रकारइंजनपावर (hp)पीक टार्क (Nm)
पेट्रोल2 लीटर टर्बो चार्ज240380
डीजलट्विन टर्बो210500
डीजलV6250600

क्या होगी कीमत

फोर्ड कंपनी शुरू से ही भारत के अंदर अपनी टफ और स्टाइलिश डिज़ाइन वाली गाड़ियों को बहुत ही ज्यादा कॉम्पिटिटिव कीमत पे लॉन्च करती आरही है। भारत के अंदर 2024 फोर्ड एंडेवर भी जल्द ही बहुत ही ज्यादा कॉम्पिटिटिव और किफायती कीमत पे लॉन्च होती देखेगी। कुछ सूत्रों के अनुसार इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹35 लाख रुपए से लेके ₹40 लाख रुपए एक्स शोरूम के बिच हो सकती है। यह कार भारत में टोयोटा की fortuner, MG की ग्लॉस्टर और स्कोडा की kodiaq जैसी गाड़ियों से मुकाबला करेगी।

यह भी देखिए: Hyundai i20 की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए नए EMI प्लान

Leave a Comment