2024 मारुती सुजुकी स्विफ्ट जल्द ही हो सकती है भारत में लांच, जानिए फीचर्स

2024 मारुती सुजुकी स्विफ्ट

मारुती सुजुकी एक जानी मानी लीडिंग ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी भारत के अंदर सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर भी है। मारुती सुजुकी की स्विफ्ट एक बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय और भारत की सबसे ज्यादा बेचीं जाने वाली हैचबैक कार है। भारत के अंदर इस कार को इसकी पेप्पी परफॉरमेंस और बढ़िया फ्यूल एफिशिएंसी के चलते बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। साथ ही इस कार में आपको आकर्षक डिज़ाइन देखने को मिल जाता है, जो की यंग ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

मारुती सुजुकी इस साल जल्द ही भारत के अंदर अपनी नई जनरेशन मारुती सुजुकी स्विफ्ट को लांच करने वाली है। अगर आप भी आपके लिए एक नई कार की तलाश कर रहे है, जो की कॉम्पैक्ट, पावरफुल और स्टाइलिश हो तो आपके लिए यह नई जनरेशन स्विफ्ट एक बहुत ही बढ़िया विकल्प हो सकती है। आइये जानते है की क्यों है यह नई जनरेशन स्विफ्ट इतनी खास।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 मारुती सुजुकी स्विफ्ट
2024 मारुती सुजुकी स्विफ्ट

नई स्विफ्ट 2024 में आपको वैसा ही शेप और डिज़ाइन देखने को मिल जाता है, जैसे की आपको अभी के मॉडल में देखने को मिल जाता है। हलाकि नई जनरेशन में आपको कुछ नए डिज़ाइन एलिमेंट भी देखने को मिल जायेंगे, जो की उस कार को आज की स्विफ्ट से अलग दिखाएंगे। नई जनरेशन स्विफ्ट में आपको फ्रंट में गोल ग्रिल हनीकांब पैटर्न के साथ देखने को मिल जाएगी। साथ ही इस कार में आपको स्लीकर LED हेडलैंप और DRLs भी देखने को मिल जाते है। इस कार में आपको नया डिज़ाइन का टेल गेट और बम्पर भी दिया जायेगा।

दमदार परफॉरमेंस

2024 मारुती सुजुकी स्विफ्ट
2024 मारुती सुजुकी स्विफ्ट

नई स्विफ्ट 2024 में आपको 1.2 लीटर का तीन सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन देखने को मिल जायेगा। यह नया इंजन इस कार में 81 bhp की पावर और 107 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। साथ ही इस कार में आपको CVT गियरबॉक्स भी देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा इस कार में आपको एक और वैरिएंट देखने को मिल सकता है। जिसमे की आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिल जायेगा। यह इंजन इस कार में 87.7 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। जो की 5 स्पीड मैन्युअल या 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

वेरिएंटपावर (bhp)पीक टार्क (Nm)ट्रांसमिशन
1.2 लीटर पेट्रोल (CVT)81107CVT
1.2 लीटर पेट्रोल (मैन्युअल/AMT)87.71135 स्पीड मैन्युअल या 5 स्पीड AMT

किफायती कीमत

मारुती सुजुकी भारत के अंदर शुरू से ही अपनी सभी गाड़ियों को बहुत ही ज्यादा किफायती कीमत पे लांच करती आरही है। यह कंपनी अपनी इस नई 2024 स्विफ्ट के साथ भी ऐसा ही करने वाली है। इस नई कार की कीमत को लेके अभी तक मारुती ने कुछ भी नहीं बताया है। लेकिन कुछ सूत्रों की माने तो इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹6 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो सकती है।

Leave a Comment