420Km रेंज के साथ Hyundai की नई SUV होगी भारत में लांच – जानिए आकर्षक कीमत

2024 की हुंडई कोना इलेक्ट्रिक

हुंडई ग्लोबली एक जानी मानी लीडिंग कोरियाई ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी दुनिया भर में अपनी मॉडर्न टेक्नोलॉजी और परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। भारत के अंदर भी हुंडई एक बहुत ही बड़ी और लीडिंग कार मैन्युफैक्चरर है। भारत के अंदर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की क्रांति के चलते हुंडई ने भी भारत में अपनी कोना नमक इलेक्ट्रिक कार को लांच किया था।

कोना एक इलेक्ट्रिक SUV है, जो की स्टाइल, प्रक्टिकलिटी और परफॉरमेंस के कॉम्बिनेशन के साथ आती है। 2024 में कोना इलेक्ट्रिक में आपको कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिल जाते है। इस कार में अब आपको नया लुक, बड़ा केबिन और कई सारे मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जायेंगे। अगर आप भी आपके लिए एक नई और मॉडर्न इलेक्ट्रिक SUV की तलाश कर रहे है, तो आपके लिए जल्द ही आने वाली हुंडई कोना इलेक्ट्रिक एक बहुत ही बढ़िया विकल्प हो सकती है।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक
2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक

2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में आपको एक नया डिज़ाइन देखने को मिल जाता है, जो की इस कार को पहले से भी ज्यादा फ्यूचरिस्टिक और अनोखा बनता है। इस कार में आपको पिक्सल से प्रेरित LED हेडलाइट और डेटाइम रनिंग लाइट क्लस्टर देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इस कार में आपको बंद ग्रिल भी देखने को मिल जाती है। इस कार में आपो साइड में स्लीक और स्पोर्टी लुक देखने को मिल जाता है।

दमदार परफॉरमेंस

2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक
2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक

2024 की नई आने वाली हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में आपको सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल जाती है। यह इलेक्ट्रिक मोटर इस कार में 133 hp की पावर पैदा करती है। इस कार में आपको दो प्रकार के बैटरी के विकल्प देखने को मिल जायेंगे : 39.2 kwh और 64.8 Kwh।

जहा पे इस कार में आपको छोटी बैटरी पैक में 300 km की रेंज और बड़े बैटरी पैक में 420 km की रेंज देखने को मिल सकती है। इसके अलावा यह कार मत्र 9.7 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ़्तार को बड़े ही आराम से पार कर जाएगी। इस कार में आपको 170 kmph तक की टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाएगी।

पैरामीटरविवरण
मोटरसिंगल इलेक्ट्रिक मोटर
पावर133 hp
बैटरीदो प्रकार: 39.2 kwh और 64.8 kwh
रेंज39.2 kwh बैटरी पैक: 300 km
64.8 kwh बैटरी पैक: 420 km
त्वरण0 से 100 kmph तक 9.7 सेकंड में
टॉप स्पीड170 kmph

किफायती कीमत

2024 की हुंडई कोना इलेक्ट्रिक अभी तक भारत के अंदर लांच नहीं हुई है। लेकिन ऐसा बताया जा रहा है की यह कार जल्द ही भारत में लांच कर दी जाएगी। इस कार की कीमत को लेके अभी तक कोई भी बात कंपनी दवारा बताई नहीं गई है।

लेकिन कुछ सूत्रों की माने तो इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹25 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो सकती है। हुंडई कंपनी भारत के अंदर हमेशा से ही अपनी सभी गाड़ियों को किफायती और कॉम्पिटिटिव कीमत पे लांच करती आई है, इस कार के साथ भी यह कंपनी ऐसा ही करेगी।

यह भी देखिए: इंतज़ार हुआ ख़त्म ! Hero ने लांच की अपनी सबसे पावरफुल Mavrick 440 बाइक

Leave a Comment