2024 KIA Sonet हुई भारत में लांच, जानिए कीमत व फीचर

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट

किआ सॉनेट भारत की सबसे ज्यादा लोकप्रिय सब कॉम्पैक्ट SUV है। इस कार में आपको आकर्षक डिज़ाइन, फीचर्स से भरा केबिन और पावरफूल इंजन देखने को मिल जाता है। इस कार को किआ मोटर ने भारत के अंदर 2020 में लांच किया था। इस कार की सफलता को देख किआ अब जल्द ही भारत के अंदर अपनी सॉनेट SUV को एक नया फेसलिफ्ट अवतार में उतरने वाली है। आइये जानते है की क्यों है नई किआ सॉनेट इतनी खास।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट
2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में आपको नया फ्रंट देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको नई हनीकांब पैटर्न वाली ग्रिल देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इस कार में आपको नए अपडेट LED हेडलैंप, DRLs के साथ देखने को मिल जाते है। इस कार में आपको बड़ा फ्रंट बम्पर नए डिज़ाइन और बड़े एयर डैम व् फोग लैंप के साथ देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस कार में आपको नए एलाय व्हील भी देखने को मिल जाते है, जो की इस कार को पहले से भी ज्यादा स्पोर्टी और प्रीमियम बनाते है। इस कार में आपको नए कनेक्टेड LED टेल लैंप, देखने को मिल जाते है।

दमदार परफॉरमेंस

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट
2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में आपको वही इंजन विकल्प देखने को मिल जाते है , जो की आपको 2023 की किआ सॉनेट में देखने को मिलते है। इस कार में आपको 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है, जो की इस कार में 83 PS की पावर और 115 Nm का टार्क पैदा करता है।

KIA Sonet में आपको 5 स्पीड का मैन्युअल गियरबॉक्स भी दिया गया है। इस कार में आपको 1 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल जाता है। यह इंजन इस कार में 120 PS की पावर और 172 Nm का टार्क पैदा करता है। यह इंजन 6 स्पीड iMT या 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ आता है।

पैरामीटरमान
इंजन विकल्प1.2 लीटर पेट्रोल
पावर (नैचुरली एस्पिरेटेड)83 PS
टार्क (नैचुरली एस्पिरेटेड)115 Nm
इंजन विकल्प1 लीटर टर्बो चार्ज
पावर (टर्बो चार्ज)120 PS
टार्क (टर्बो चार्ज)172 Nm
ट्रांसमिशन5 स्पीड मैन्युअल या 6 स्पीड iMT / 7 स्पीड DCT

मॉडर्न फीचर्स

2024 Kia Sonet
2024 Kia Sonet

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में आपको कई सारे नए फीचर्स देखने को मिल जाते है, जो की इस कार को अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर लोडेड SUV बनाते है। इस कार में आपको 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कार प्ले, एन्ड्रियड ऑटो, 7 स्पीकर बोस साउंड सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे कई सारे अन्य आकर्षक फीचर्स देखने को मिल जाते है। इसके अलावा इस कार में आपको एक एयर पूरिफिएर भी देखने को मिल जायेगा।

क्या होगी कीमत

किआ मोटर की सॉनेट फेसलिफ्ट भारत के अंदर बहुत ही ज्यादा किफायती कीमत पे देखने को मिलने वाली है। किआ मोटर भारत के अंदर शुरू से ही अपनी सारी गाड़ियों को किफायती कीमत पे लांच करती आरही है। किआ की सॉनेट फेसलिफ्ट भारत के अंदर मत्र ₹8 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत से शुरू हो सकती है, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए ₹16 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जा सकती है।

यह भी देखिए: Maruti Brezza अब मिलेगी किफायती कीमत और EMI प्लान पर

Leave a Comment