2024 Hyundai Tucson जल्द ही होगी भारत में लांच, जानिए कीमत

2024 Hyundai Tucson

Hyundai Tucson भारत की सबसे ज्यादा लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUVs में से एक है। भारत के अंदर हुंडई की tucson आपने स्पेसियस और कम्फर्टेबले केबिन के लिए जानी जाती है। साथ ही इस गाडी में आपको स्मूथ और एफ्फिसिएंट राइड भी देखने को मिल जाती है। हुंडई की Tucson अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स देने वाली गाड़ियों में से एक भी है, जो की अपनी एडवांस टेक्नोलॉजी के कारण इस गाडी के अनुभव को और भी ज्यादा बढ़िया बना देती है। यह कंपनी अब जल्द ही 2024 हुंडई tucson को भी भारत में लांच करने वाली है। आइये जानते है की क्या हुआ 2024 की हुंडई Tucson इतनी खास।

आकर्षक डिज़ाइन

2024 हुंडई Tucson
2024 हुंडई Tucson

2024 हुंडई tucson में आपको नया और अनोखा डिज़ाइन देखने को मिल जाता है, जो की इस गाडी को अपने अन्य कॉम्पिटिटर से अलग दिखता है। इस गाडी में आपको फ्रंट में बड़ी और बोल्ड ग्रिल देखने को मिल जाती है, जो की इंटीग्रेटेड LED हेडलाइट के साथ आती है। इसके अलावा इस गाडी में आपको LED DRLs भी देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इस गाडी में आपको स्लीक और डायनामिक साइड प्रोफाइल देखने को मिलती है। इस गाडी में के रियर में आपको चौड़ी LED लाइट बार भी दी गई है, जो की एक फ्यूचरिस्टिक लुक देती है।

शानदार फीचर्स

2024 हुंडई Tucson
2024 हुंडई Tucson

2024 हुंडई Tucson में आपको कई सारे मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जाते है, जो की इस गाडी के कम्फर्ट, सेफ्टी और कन्वेनैंस को बड़ा देते है। इस गाडी के इंटीरियर में आपको ट्विन 12.3 इंच का डिस्प्ले देखने को मिल जायेगा, जो की इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के तौर पे इस्तेमाल किया जायेगा। इस गाडी में आपको मॉडर्न और मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड देखने को मिल जाता है, जहा पे आपको नए एयर कंडीशन वेंट्स और नया सेंटर कंसोल लेआउट देखने को मिल जायेगा, जो की हैप्टिक कण्ट्रोल के साथ आएगा। इस गाडी में आपको सोप्के स्टीयरिंग व्हील भी दिया जायेगा।

दमदार परफॉरमेंस और कीमत

2024 हुंडई tucson में आपको तीन अलग अलग प्रकार के पॉवरट्रेन देखने को मिल जायेंगे। इस गाडी में आपको एक 2.5 लीटर का चार सिलिंडर वाला इंजन देखने को मिल जायेगा, जो की इस गाडी में 187 hp की पावर और 178 lb ft का टार्क पैदा करेगा। इस इंजन में आपको 8 स्पीड का आटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा इस गाडी में आपको 1.6 लीटर का टर्बो चार्ज चार सिलिंडर वाला इंजन भी देखने को मिल जायेगा, जो की इस गाड़ी में 180 hp की पावर और 195 lb ft का टार्क पैदा करेगा।

यह इंजन 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसके अलावा इस गाडी में आपको एक हाइब्रिड सिस्टम भी देखने को मिल जायेगा, जहा पे इस गाडी में आपको 1.6 लीटर का टर्बो इंजन देखने को मिल जायेगा। यह इंजन एक पॉवरफु इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49 kwh की बैटरी के साथ आएगा। इस गाडी में आपको 230 hp की पावर और 258 lb ft का पीक टार्क देखने को मिल जायेगा। अभी तक इस गाडी की कीमत को हुंडई ने ऑफिसियल तौर पे बताया नहीं है, परन्तु कुछ सूत्रों के अनुसार इस SUV की कीमत भारत में मत्र ₹23.75 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी।

पैरामीटर2.5 लीटर इंजन1.6 लीटर टर्बो इंजनहाइब्रिड सिस्टम
इंजन क्षमता2.5 लीटर1.6 लीटर टर्बो चार्ज1.6 लीटर टर्बो इंजन + पॉवरफु इलेक्ट्रिक मोटर
पावर187 hp180 hp230 hp
टार्क178 lb ft195 lb ft258 lb ft
ट्रांसमिशन8 स्पीड आटोमेटिक7 स्पीड ड्यूल क्लच
हाइब्रिड सिस्टम पावरपॉवरफु इलेक्ट्रिक मोटर: 230 hp
बैटरी क्षमता1.49 kwh

यह भी देखिए: भारत में होंगी 3 कमाल की इलेक्ट्रिक SUV लांच

Leave a Comment