नई Maruti Suzuki Baleno मिलेगी मत्र ₹14,044 की EMI पर

Maruti Suzuki Baleno

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की प्रगति में मारुती सुजुकी कंपनी का बहुत बड़ा हाथ है। मारुती सुजुकी कंपनी, जापानीज कंपनी सुजुकी मोटर्स की सब्सिडरी है। यह कंपनी भारत में अपनी गाड़ियों के किफायती दाम और रिलायबिलिटी के लिए जानी जाती है। आज कल के ज़माने में जहा हर तरफ कार मैन्युफैक्चरर अपनी अपनी हैचबैक को भारत में लांच कर रहे है, ऐसे में मारुती सुजुकी ने अभी अपनी नई मारुती बलेनो को भारत में लांच किया है। बलेनो भारत में मिलने वाली एक फीचर से भरी हैचबैक है। आइये जानते है की क्यों 2023 की नई बलेनो इतनी खास।

स्टाइलिश डिज़ाइन

मारुती सुजुकी बलेनो
मारुती सुजुकी बलेनो

2023 की नई बलेनो में आपको पहले से भी ज्यादा मॉडर्न और स्टाइलिश डिज़ाइन देखने को मिलता है। इस गाडी में आपको शार्प फ्रंट देखने को मिलता है, जिसमे की अब एक नई ग्रिल और हेडलाइट लगाई गई है। इसके अल्वा इसके रियर में भी अब आपको और भी ज्यादा प्रीमियम डिज़ाइन देखने को मिल जाता है। इस गाडी में आपको 6 प्रकार के रंगो के विकल्प देखने को मिल जाते है, जिसमे से की नेक्सा ब्लू शेड इनका एक्सक्लूसिव कलर है।

बढ़िया परफॉरमेंस

नई बलेनो में आपको न केवल बढ़िया डिज़ाइन बल्कि दमदार परफॉरमेंस भी देखने को मिल जाती है। मारुती सुजुकी की इस गाडी में आपको 1.2 लीटर का चार सिलिंडर वाला ड्यूल जेट इंजन देखने को मिल जाता है। यह इंजन इस गाडी में 89 hp की पावर और 113 Nm का टार्क पैदा करता है। इस पावरहाउस में कंपनी ने दो प्रकार के ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है, ग्राहक 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड आटोमेटिक में से कोई से भी गियरबॉक्स का चयन कर सकते है। बलेनो में आपको 22.95kmpl की बढ़िया ARAI सर्टिफाइड फ्यूल इकॉनमी देखने को मिल जाती है। इसके अल्वा मारुती अपनी इस गाडी में CNG वैरिएंट का विकल्प भी देती है।

मॉडर्न फीचर्स

मारुती सुजुकी बलेनो
मारुती सुजुकी बलेनो

मारुती सुजुकी की गाड़िया शुरू से ही बढ़िया फीचर्स के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। इस बलेनो गाडी में भी आपको मारुती की यह परमपारा देखने को देखने को मिलती है। इस गाडी में आपको हेड्स उप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, आटोमेटिक AC, LED फोग लैंप, जैसे कई अन्य आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते है। इसके अल्वा कनेक्टिविटी के लिए भी इस गाडी में सुजुकी कनेक्ट टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसमे की आपको 40 से भी ज्यादा बढ़िया फीचर्स देखने को मिल जाते है। अगर बार करे इसमें मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स की तो, इस गाडी में आपको 6 एयर बैग, ESP, ABS, EBD और ISOFIX चाइल्ड सीट जैसे फीचर भी दिए गए है।

किफायती दाम और EMI प्लान

2023 की नई मारुती सुजुकी बलेनो अपने लांच से ही अपने सेगमेंट की सबसे बढ़िया हैचबैक में से एक बानी हुई है। इस गाडी में आपको बढ़िया परफॉरमेंस, डिज़ाइन और फीचर्स देखने को मिल जाते है। इसके बाद भी मारुती सुजुकी की यह गाडी भारत में बहुत ही ज्यादा किफायती दाम पे लांच हुई है। इस गाडी की भारत में एक्स शूरूम कीमत मत्र ₹6.6 लाख रुपए से शुरू हो जाती है। जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए ₹10 लाख रुपया तक जाती है। इसके अल्वा कंपनी ने अपनी गाडी को और भी ज्यादा किफायती बनाने के लिए कुछ नए EMI प्लान भी निकले है, जिनकी मदद से अब बलेनो को खरीद पाना और भी ज्यादा आसान हो जाता है।

वेरिएंटमूल्यडाउनपेमेंटEMI
सिग्मा MT₹6,61,000₹96,553₹14,044
जेटा AGS₹8,93,000₹1,21,922₹18,973
आल्फा AGS₹9,88,000₹1,32,311₹20,992

यह भी देखिए: जानिये की क्यों है नई जनरेशन KTM Duke 390 इतनी खास

Leave a Comment