Royal Enfield Scrambler 650 मोटरसाइकिल होगी इतनी कीमत पर लांच

Royal Enfield Scrambler 650 मोटरसाइकिल

भारत में सभी मोटरसाइकिल एंथोसिएस्ट एक मोटरसाइकिल का बहुत समय से बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। यह मोटरसाइकिल और कोई नहीं रॉयल एनफील्ड के तरफ से आने वाली स्क्रेम्ब्लेर 650 है। यह मोटरसाइकिल अभी कई बार भारत की सड़को पे टेस्टिंग पे दौरान देखि गई है। इस शानदार मोटरसाइकिल ने अपने अनोखे डिज़ाइन और स्टाइल से सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर लिया है।

पावरफुल परफॉरमेंस

रॉयल एनफील्ड स्क्रेम्ब्लेर 650
रॉयल एनफील्ड स्क्रेम्ब्लेर 650

रॉयल एनफील्ड के तरफ से आने वाली उनकी स्क्रेम्ब्लेर 650 मोटरसाइकिल, एक पावरफुल रुग्गड़ मोटरसाइकिल होगी। इस मोटरसाइकिल में आपको 648 cc का पावरफुल पैरेलल ट्विन सिलिंडर एयर एंड आयल कूल्ड इंजन देखने को मिल जाता है। इस दमदार इंजन के कारण यह मोटरसाइकिल बड़े आराम से 46.5 PS का पीक पावर आउटपुट और 52 Nm का पीक टार्क पैदा कर पाती है। इस हाई एन्ड परफॉरमेंस मोटरसाइकिल में रॉयल एनफील्ड ने 6 स्पीड ट्रांसमिशन दिया है, जो की स्लिपर क्लच के साथ आता है। रॉयल एनफील्ड स्क्रेम्ब्लेर 650 मोटरसाइकिल में आपको इस ट्रांसमिशन के कारण स्मूथ गियर शिफ्ट का अनुभव मिलेगा।

विशेषताएंविवरण
इंजन प्रकारपैरलल ट्विन-सिलेंडर
डिस्प्लेसमेंट648 cc
कूलिंग सिस्टमएयर और ऑयल-कूल्ड
पावर आउटपुट46.5 PS
टॉर्क52 Nm
ट्रांसमिशनछह-स्पीड
क्लचस्टैंडर्ड स्लिपर क्लच

मॉडर्न फीचर्स

रॉयल एनफील्ड की स्क्रेम्ब्लेर 650 पहले से ही सबके लिए एक आकर्ष मोटरसाइकिल बन चुकी है। इस मोटरसाइकिल में आपको बेहतरीन एस्थेटिक लुक देखने को मिल जायेगा। इस मोटरसाइकिल के टेस्ट यूनिट में आपको एक आकर्षक गोल आकर का हेडलैंप देखने को मिलता है, इस हेडलैंप को और भी ज्यादा सुन्दर बनाने के लिए कंपनी ने इसके इर्द गिर्द क्रोम का भी इस्तेमाल किया है। इसके अल्वा मोटरसाइकिल में आपको सिंगल पोड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल जाता है। इस मोटरसाइकिल में आपको कॉम्पैक्ट LED टेल लाइट और स्लीक LED टर्न सिग्नल इंडिकेटर भी देखने को मिल सकते है।

एडवेंचर के लिए तैयार

रॉयल एनफील्ड स्क्रेम्ब्लेर 650
रॉयल एनफील्ड स्क्रेम्ब्लेर 650

रॉयल एनफील्ड की आने वाली नई मोटरसाइकिल स्क्रेम्ब्लेर 650 में आपको बढ़िया ऑफ रोअडिंग क्षमतायें भी देखने को मिल जाती है। इस मोटरसाइकिल में आपको 18 इंच का टायर फ्रंट में और 17 इंच का टायर रियर में देखने को मिल जाता है। इस मोटरसाइकिल में वायर स्पोकेड टायर दिए गए है, जो की ऑफ रोअडिंग के लिए एलाय व्हील के मुकाबले ज्यादा बढ़िया होते है। इसके अल्वा इस मोटरसाइकिल में आपको चौड़ा हैंडलबार, रियर पोजीशन फुटपेग जैसे ऑफ रोअडिंग फीचर्स देखने को मिलते है।

कब होगी लांच

सभी मोटरसाइकिल एंथोसिएस्ट अभी रॉयल एनफील्ड स्क्रेम्ब्लेर 650 के भारत में लांच होने का बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। रॉयल एनफील्ड की ओर से अभी तक इस मोटरसाइकिल के लांच को लेके कोई भी पाकी खबर नहीं आई है, परन्तु ऐसा माना जा रहा है की यह मोटरसाइकिल आने वाले साल के शुरवाती महीनो में भारत के अंदर लांच कर दी जाएगी।

Leave a Comment