किफायती कीमत पर जल्द लांच होंगी 3 नई कॉम्पैक्ट SUV गाड़िया

3 नई कॉम्पैक्ट SUV गाड़िया

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री अब इनोवेशन की एक अलगी लेहेर के लिए खुद को तैयार कर रही है। अब बदलते समय के साथ साथ कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में बहुत ज्यादा प्रगति देखि गई है। अभी हल फ़िलहाल यह सेगमेंट भारतीय ऑटोमोबाइल मार्किट का सबसे ज्यादा तेज़ी से बढ़ने वाला सेगमेंट है। इस सेगमेंट में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के बदले खिलाडी जल्द ही अपनी नई गाड़िया लांच करने वाले है। इन लॉन्चेस को लेके सभी ऑटोमोटिव एंथोसिएस्ट बहुत ही ज्यादा उत्सुक है और बड़ी ही बेसब्री से सभी गाड़ियों के लांच का इंतज़ार कर रहे है। आइये जानते है की कोनसी होंगी वो तीन नई आने वाली कॉम्पैक्ट SUVs।

1. टाटा फेसलिफ्ट

टाटा फेसलिफ्ट
टाटा फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स अब पूरी तरह से तैयार है उनकी नई आने वाली नेक्सॉन फेसलिफ्ट को भारतीय मार्किट में उतरने के लिए। यह गाडी टाटा की ही नेक्सॉन गाडी का फेसलिफ्ट अवतार है। इस गाडी में आपको स्लीक और आकर्षित डिज़ाइन देखने क मिल जाता है, जो की इसे टाटा की करवव कांसेप्ट से प्रेरित होक दिया गया है। इस कार में आपको कई सारे एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते है। इस में आपको 10.25 इंच की टच स्क्रीन भी दी हुई है, जो की इसके इंफोटाइमेंट सिस्टम का ही एक हिंसा है।

इसके वाला इस गाडी में आपको एप्पल कार प्ले और andriod ऑटो का सपोर्ट देखने को मिल जाता है। इस गाडी में आपको 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, सनरूफ, अतियदि जैसे मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जाते है। अगर पॉवरट्रेन की बात करी जाये तो, इस गाडी में आपको 1.2 लीटर का DI पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है, जो की बेहतर पावर और टार्क के साथ देखने को मिलता है।

2. टोयोटा अर्बन क्रूजर taisor

टोयोटा अर्बन क्रूजर taisor
टोयोटा अर्बन क्रूजर taisor

टोयोटा जो की एक जापानी ऑटोमोटिव ब्रांड है, जानी जाती है इनकी गाड़ियों की शानदार रिलायबिलिटी और परफॉरमेंस के लिए। अब टोयोटा तैयार है अपनी नई अर्बन क्रूजर taisor को जल्द ही भारत में लांच करने के लिए। टोयोटा की यह गाडी एक कॉम्पैक्ट SUV होगी, जो की मारुती सुजुकी के साथ पार्टनरशिप करके बनाई जाएगी। यह गाडी rumion MPV की सफलत को देख बनाई जा रही है। इस गाडी में आपको इसके एक्सटेरियर और इंटीरियर दोनों में ही कुछ हलके फुल्के बदलाव देखने को मिल जाते है।

अगर परफॉरमेंस की बात करि जाये तो स गाडी में आपको 1.2 लाइट का NA पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है इसके वाला इसमें आपको 1.0 लीटर का एनर्जेटिक टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विक्लप दिया गया है। टोयोटा की यह कॉम्पैक्ट SUV मार्किट में परफॉरमेंस और स्टाइल का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन बांके सामने आती है।

3. किआ सॉनेट फेसलिफ्ट

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट
किआ सॉनेट फेसलिफ्ट

किआ एक कोरियाई ऑटोमोटिव ब्रांड है, जो की भारत में अपनी फीचर से भरी हुई गाड़ियों के लिए जानी जाती है। किआ अब तैयार है उनकी सभी ज्यादा लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUV सॉनेट का फेसलिफ्ट वैरिएंट निकलने के लिए। इस गाडी में आपको वही पॉवरट्रेन देखने को मिलेगा जो की किआ सॉनेट में आता है। किआ इस गाडी में भी आपको तगड़ी परफॉरमेंस और स्टाइलिश लुक देखने को मिल जाएगी। किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में आपको एडवांस और मॉडर्न फीचर से भरा हुआ लक्ज़री केबिन भी देखने को मिल जाता है।

Leave a Comment