2023 Kia Seltos के दो नए वैरिएंट अब मिलेंगे ADAS के साथ

2023 किआ Seltos GTX+ (S) और X लाइन (S)

किआ इंडिया ने अभी हाल ही में भारत के अंदर अपनी सबसे ज्यादा लोकप्रिय कार Seltos के दो नए वैरिएंट लांच किये है। यह दोनों ही नए वैरिएंट में अब आपको पहले से भी ज्यादा बढ़िया फीचर्स देखने को मिलते है, जो इस गाडी को अब पहले से भी बेहतर बनाते है। ये दोनों वैरिएंट के नाम : GTX+ (S) और X लाइन (S) है। यह दोनों ही वैरिएंट में अब आपको लेवल 2 ADAS सिस्टम देखने को मिलता है। आइये जानते है की क्या क्या नई फीचर्स ये दोनों वारेंट अपने साथ लाते है।

ADAS टेक्नोलॉजी

एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), वो सिस्टम है जिसमे की कई सारी अलग अलग टेक्नोलॉजी के मदद से गाडी अपने आप ड्राइवर की मदद करती है, ताकि अलग अलग प्रकार के ड्राइविंग परिस्थिति में भी यात्रियों को सुरक्षित व आरामदायक सफर का अनुभव हो। इस सिस्टम के अंदर लेन कीपिंग, अडाप्टिव क्रूज कण्ट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, फॉरवर्ड कलिसिओं वार्निंग जैसे कई सारे अन्य फीचर्स देखने को मिल जाते है। वही लेवल 2 ADAS का मतलब है की सिस्टम खुद से स्टीयरिंग व अक्सेलरेशन/ब्रेक जैसे फंक्शन्स को कुछ परिस्थिति में खुद से काबू कर सकता है। लेवल 2 ADAS असल में ऑटोनोमस ड्राइविंग के प्रति ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का एक एहम कदम है।

ADAS फीचर्स

किआ Seltos
किआ Seltos

किआ Seltos के GTX + (S) और X लाइन (S) वैरिएंट में आपको कई सारे ADAS level 2 के फीचर्स देखने को मिल जाते है। इस गाडी में आपको लेन फोल्लोविंग असिस्ट (LFA), लेन कीपिंग असिस्ट (LKA), स्मार्ट क्रूज कण्ट्रोल (SCC), फॉरवर्ड कोलिशन अवोइडेन्स असिस्ट (FCA), ब्लाइंड स्पॉट कोलिशन असिस्ट (BCA), रियर क्रॉस ट्रैफिक कोलिशन अवोइडेन्स असिस्ट (RCCA), ड्राइवर अटेंशन वार्निंग (DAW), हाई बीम असिस्ट (HBA), इंटेलीजेंट स्पीड लिमिट अस्सिट (ISLA), हाईवे ड्राइविंग अस्सिट (HDA) जैसे अन्य कई सारे ADAS के फीचर्स देखने को मिल जाते है।

मॉडर्न फीचर्स

किआ Seltos
किआ Seltos

इसके अलावा इन दोनों ही गाड़ियों में आपको बोस का प्रीमियम साउंड सिस्टम देखने को मिल जाता है, जो की 8 स्पीकर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें आपो 360 डिग्री का सराउंड व्यू मॉनिटर भी देखने को मिल जाता है। Seltos के ये दोनों ही नए वैरिएंट एम्बिएंट मूड लाइटिंग और वायरलेस फ़ोन चार्जर के साथ आते है। इसके आल्वा इसमें आपको एयर पूरिफिएर वायरस व बैक्टीरिया प्रोटेक्शन के साथ देखने को मिल जाता है।

वैरिएंट व कीमत

यह दोनों ही नए वैरिएंट आपको 1.5 लीटर के टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीजल दोनों इंजनो में देखने को मिल जाता है। जहा पे या तो यह सात स्पीड ड्यूल क्लच आटोमेटिक ट्रांसमिशन या सिक्स स्पीड टार्क कनवर्टर आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ देखने को मिलते है। जहा पे की इन् नए वैरिएंट की कीमत भारत में मत्र ₹19,39,900 रुपए से शुरू हो जाती है और ₹19,59,900 रुपए तक जाती है।

वेरिएंटइंजनट्रांसमिशनमूल्य
GTX+ (S)1.5 टर्बो पेट्रोल7-स्पीड DCT₹ 19,39,900
X-Line (S)1.5 टर्बो पेट्रोल7-स्पीड DCT₹ 19,59,900
GTX+ (S)1.5 डीजल6-स्पीड AT₹ 19,39,900
X-Line (S)1.5 डीजल6-स्पीड AT₹ 19,59,900

यह भी देखिए: मत्र ₹ 2,816 रुपए की EMI पे ख़रीदये TVS NTORQ 125 स्कूटर

Leave a Comment