क्यों है 2023 की हुंडई aura मॉडर्न परिवार के लिए एक उत्तम मोबिलिटी सलूशन

2023 की हुंडई aura

ऑटोमोटिव उद्योग के निरंतर विकसित हो रही दुनिये में अब 2023 की हुंडई aura भी एक चमकते सितारे के रूप में सामने आरही है। हुंडई कंपनी की इस गाडी में आपको मॉडर्न भारतीय मोबिलिटी की झलक देखने को मिल जाती है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने 2020 के शुरवाती महीनो में अपनी एक नई सेडान गाडी को भारत में लांच किया था। इस कार का नाम हुंडई aura था, यह कार उस समय से पे अपने बेहतरीन फीचर्स, बढ़िया फ्यूल एफिशिएंसी और आकर्षित डिज़ाइन के लिए पुरे भारत में पसंद करी जा रही थी।

मॉडर्न फीचर्स

हुंडई Aura
हुंडई Aura

2023 की हुंडई aura में भी आपको 2020 के समय से चली आरही aura के तरह ही कई सारे बढ़िया फीचर्स देखने को मिल जाते है। इस गाडी में हुंडई ने नई और मॉडर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इस नई 2023 हुंडई aura में आपको 3.5 इंच का मुलती इन्फो डिस्प्ले क्लस्टर देखने को मिल जाता है, जो की स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज अतियदि का काम करता है। इसके अल्वा इस कार में आपको विरलेस चार्जिंग का भी विकल्प देखने को मिल जाता है। इस गाडी में इंफोटाइमेंट सिस्टम के लिए कंपनी ने एक 8 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले दी है, जो की एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो दोनों के सपोर्ट के साथ आती है।

परफॉरमेंस और पावर

इस गाडी में आपको अच्छे फीचर्स के साथ साथ बेहतरीन परफॉरमेंस भी देखने को मिल जाती है। इस गाडी में आपको एक नया 1.2 लीटर का फोर कैलिडेर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन नए RDE स्टैंडर्ड्स और E20 फ्यूल कम्पेटिबिलिटी के साथ आता है। इस पावरफुल इंजन के मदद से आपको इस गाडी में अच्छी परफॉरमेंस और एफ्फिसिएन्सी देखने को मिल जाती है। यह कार अपनी बढ़िया परफॉरमेंस के कारण लंबी दुरी के सफर के लिए भी एक अच्छी और आरामदायक कार बन जाती है। इसके अल्वा इस गाडी में आपको 400 लीटर की बड़ी बूट स्पेस भी देखने को मिल जाती है। इस गाडी में आपको ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी ज्यादा देखने को मिल जाती है, जिसके कारण यह गाडी हर प्रकार की सड़को के लिए अनुकूल बना जाती है।

सेफ्टी फीचर्स और डिज़ाइन

हुंडई Aura
हुंडई Aura

हुंडई की aura गाडी शुरू से ही अपने पैसेंजर की अच्छी सुरक्ष के लिए काफी ज्यादा पसंद करी जाती है। इस गाडी में आपको 30 प्रकार के सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जाते है, जिसमे से कुछ तो इंडस्ट्री के और कुछ तो अपने सेगमेंट के पहले थे। इस गाडी में आपको ESC और VSM जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर भी दिए गए है। इस गाडी में आपको काले रंग की फ्रंट ग्रिल देखने को मिल जाती है, जिसमे की LED डेटाइम रनिंग लीग लगाई गई है, इसके अल्वा इस कार में आपको स्पोर्टी बम्पर डिज़ाइन देखने को मिल जाता है। इस गाडी में कंपनी ने स्टाइलिश 15 inch के डायमंड कट एलाय व्हील भी दिए है।

निष्कर्ष

भारत के ऐसा देश है जहा सभी को प्रीमियम अपील वाली किफायती कार की तलाश होती है। ऐसे में 2023 की हुंडई aura इन सभी ग्राहकों के लिए एक अच्छा विक्लप बनके सामने आती है। इस गाडी में आपको आकर्षित डिज़ाइन, परफॉरमेंस, कम्फर्ट और टेक्नोलॉजी का एक शानदार ब्लेंड देखने को मिलता है। यह एक कॉम्पैक्ट सेडान है, तो भारत की ट्राफ्फिक वाली सड़को पे भी इसे चलना बहुत ज्यादा आसान बन जाता है।

Leave a Comment