Royal Enfield करने जा रहा है दो और नई बाइक लांच अगले तीन महीनों में

Royal Enfield himalayan 450 & Bullet 350

Royal enfield, एक आइकोनिक भारतीय मोटरसाइकिल मैन्युफैक्चरर है। यह अपनी पावर और रेट्रो स्ट्य्लेड बाइक्स के लिए जानी जाती है। यह कंपनी आने वाले 3 महीनो में अपनी दो नई बाइक्स को मार्किट में लांच करने का सोच रही है। इन दोनों बाइक्स का नाम है : Himalayan 450 और new जनरेशन Bullet 350। आइये जानते है की क्या है नया इन दोनों ही नई बाइक्स में।

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450
Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450 बाइक इस कंपनी की पहेली ऐसी मोटरसाइकिल होगी जो की लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ आएगी। यह बाइक को डुअल पर्पस एडवेंचर तौरेर के तौर पर बनाया जा रहा है। यह बाइक कही न कही अपने आप को Himalayan 411 के ऊपर रखेगी। यह मोटरसाइकिल में 450 cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 40 bhp की शानदार पावर पेड कर पता है। यह मोटरसाइकिल 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

इस मोटरसाइकिल में कई सारे फीचर्स की भरमार दी गई है। इस मोटरसाइकिल में dual चैनल ABS सिस्टम,LED लाइटिंग, उपसीडे डाउन फ्रंट फोर्क्स, ऑफ सेट मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, आतियादि जैसे कई सरे मॉर्डन फीचर्स दिए गए है। इसके अल्वा इसको एक नई प्लेटफार्म पर बनाया गया है जो की इस मोटरसाइकिल की परफॉरमेंस और कम्फर्ट बढ़ाने में सहायक होगा।

New-जनरेशन Royal Enfield Bullet 350

New-जनरेशन Royal Enfield Bullet 350
New-जनरेशन Royal Enfield Bullet 350

New-जनरेशन Royal Enfield Bullet 350, एक मॉडर्न वर्शन है रॉयल एनफील्ड की आइकोनिक बुलेट सीरीज का। यह सभी मैकेनिकल कंपोनेंट्स, SOHC एयर एंड आयल कूल्ड इंजन और प्लेटफार्म रॉयल एनफील्ड की लेटेस्ट आइये हुई classic 350 से लिया गया है। इस नई bullet 350 में क्लासिक डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ साथ मॉडर्न फीचर्स और टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी। इस नई bullet 350 में हो सकता है की कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेद लाइटिंग, और दोनों ही पहियों में डिस्क ब्रेक जैसे नए फीचर्स दे। परन्तु यह सब बस एक अनुमान है, कंपनी ने अपनी और से अभी तक इस नई bullet 350 के फीचर्स के बारे में कुछ नहीं बताया।

Leave a Comment