Ola लांच करेगा एक लाख से कम कीमत वाला S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला भारत का सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाला ब्रांड है जिसके ई-स्कूटर लोग सबसे ज्यादा लेना पसंद करते हैं। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात है इनका डिज़ाइन, आधुनिक फीचर, बढ़िया परफॉरमेंस व रेंज। ओला के अभी दो इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में मौजूद हैं जिनका नाम है S1 Air व S1 Pro। कंपनी ने S1 Air अभी हालही में ही लांच किया था जिसको लोगों ने काफी पसंद किया। अब ओला अपना एक और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने जा रहा है जिसका नाम है S1X। इस ई-स्कूटर की कीमत एक लाख रुपए से कम होने वाली है।

Ola S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ola S1X Electric Scooter
Ola S1X Electric Scooter

ओला अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर S1X में सभी आधुनिक फीचर देने वाला है जो इसे एक बढ़िया प्रीमियम ई-स्कूटर बना देंगे इस बजटर में। ओला का अभी एंट्री लेवल स्कूटर S1 Air ₹1,09,999 रुपए की शुरुवाती कीमत पर आता है व अब S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर ₹80,000 से ₹90,000 रुपए की कीमत पर आने वाला है जो कंपनी का सबसे किफायती स्कूटर बनेगा।

S1 Air में आती है बढ़िया परफॉरमेंस

ओला के S1 Air में 3kWh की लिथियम-आयन बैटरी मिलती है जो इसे 125 किलोमीटर की रेंज देती है एक बार पूरा चार्ज करने पर। वही इसकी मोटर स्कूटर को 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड तक लेकर जाती है जो की काफी बढ़िया परफॉरमेंस मानी गई है। अब जो S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाला है उसको परफॉरमेंस Air से कम रहने वाली है लेकिन फिर भी कंपनी इसे एक प्रीमियम सेगमेंट में रखने का दावा कर रही है। इस स्कूटर के लांच से काफी साड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड को झटका लगने वाला है।

ओला कंपनी का कहना है की ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को लांच हो जायगा व इसकी बुकिंग और डिलीवरी बोहोत जल्द शुरू हो जायगी। लोगों को इस नए किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर का काफी इंतज़ार है वही ओला के S1 Air ने भी बड़े बड़े सेल के रिकॉर्ड टॉड दिए हैं और अभी के समय का सबसे पसंदीदा इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गया है। इसी प्रकार से उम्मीद है की ओला के इस नए S1X को भी लोग इतना ही पसंद करेंगे व इसे भारी मात्रा में खरीदेंगे।

ये भी देखिए: Hyundai अगले साल लांच करेगा Exter का इलेक्ट्रिक वैरिएंट

Leave a Comment