टाटा मोटर 2024 की शुरुवात में कर देगा ये 4 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लांच

टाटा मोटर ला रहा है 4 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां

टाटा मोटर भारत का सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक गाडी बेचने वाला ब्रांड है जिनकी गाड़ियां लोग सबसे ज्यादा लेना पसंद करते हैं। इनकी Nexon EV देश में सबसे ज्यादा बिकती है व टाटा के पास अभी कुल तीन इलेक्ट्रिक कार के मॉडल हैं नेक्सॉन, टिआगो और टिगोर। टाटा मोटर की गाड़ियों की सबसे ख़ास बात है इनकी सेफ्टी व बढ़िया फीचर जो किसी दूसरी इलेक्ट्रिक गाडी में अब तक नहीं है।

लांच होंगे आधुनिक टेक्नोलॉजी के ई-व्हीकल

Tata Harrier EV
Tata Harrier EV

टाटा ने इस साल हुए ऑटो एक्सपो में अपनी आने वाले इलेक्ट्रिक गाड़ियां दिखाई थी जिनमे Harrier EV, Punch EV, Curvv व और भी कुछ बढ़िया गाड़ियां शामिल थी। अब टाटा मोटर 2024 की शुरुवात में अपनी 4 नई इलेक्ट्रिक कार लांच कर देगा जो मार्किट में तहलका मचने वाली हैं। इनकी आने वाली गाड़ियां हैं Nexon EV फेसलिफ्ट, Punch EV, Harrier EV, व Curvv EV। ये चारों गाड़ियां काफी शानदार लुक व फीचर के साथ आयंगी जिनमे सेफ्टी भी पांच स्टार की मिलने वाली है।

टाटा की Harrier को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं क्यूंकि इसका डिज़ाइन व पावर सेगमेंट में सबसे ज्यादा है व ये पुरे पांच स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग के साथ आती है। अब कंपनी इस इलेक्ट्रिक वैरिएंट में लांच करने की तयारी में है जो की अगले साल की शुरुवात में लांच हो जायगा। उम्मीद की जा रही है की इलेक्ट्रिक हरियर 500 किलोमीटर से अधिक रेंज के साथ लांच होगी जो की एक बढ़िया बात है।

Punch EV को भी अब मिलेगा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन

Tata Punch EV
Tata Punch EV

हरियर के साथ आने वाली Punch इलेक्ट्रिक व Curvv इलेक्ट्रिक भी काफी शानदार होने वाली है। अभी के समय में लोग Punch को सबसे ज्यादा खरीद रहे हैं व ये पेट्रोल, डीजल व CNG में उपलब्ध है। लेकिन अब टाटा मोटर अपनी इस गाडी को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लांच करने जा रहा है जो की देश में काफी पसंद की जायगी। Curvv इलेक्ट्रिक से भी कंपनी को काफी उम्मीद है क्यूंकि ये एक बिलकुल स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ व आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ आएगी जो दूसरी कंपनी के लिए एक बड़ी चुनौती बनेगी।

नेक्सॉन EV का आ रहा है फेसलिफ्ट मॉडल

टाटा मोटर की सबसे ज्यादा बिकने वाली नेक्सॉन का फेसलिफ्ट मॉडल काफी बार रोड पर दिख चूका जो की काफी जल्दी लांच हो जायगा। इस नेक्सॉन EV के फेसलिफ्ट मॉडल में बड़े बदलाव किये गए हैं वो नए फीचर जैसे की टचस्क्रीन स्टीयरिंग माउंटेड बटन, बड़ा इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, ड्रिवेटराइन व पूरा नया लुक। टाटा मोटर अपने नए नए मॉडल मार्किट में उतार कर एक बढ़िया मुकाम हासिल करने जा रही है जो की अभी किसी भी ब्रांड ने नहीं किया है।

ये भी देखिए: भारत की 5 सबसे सेफ electric cars जिनको मिली बढ़िया रेटिंग

Leave a Comment