महिंद्रा की इन SUV गाड़ियों को मिलेगा ADAS फीचर

महिंद्रा की गाडी में ADAS का फीचर

एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) में आपको कटिंग एज टेक्नोलॉजी और आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस का कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। यह मॉडर्न फीचर ड्राइवर को उसकी पूरी यात्रा के दौरान सुरक्षा पूर्वक चलने में सहयता करता है। Mahindra की XUV700 में ADAS सिस्टम के कई सारे एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते है, जैसे लेन कीप असिस्ट, फ्रंट collision वार्निंग, स्मार्ट पायलट असिस्ट, आटोमेटिक इमरजेंसी ब्रैकिंग, अडाप्टिव क्रूज कण्ट्रोल, अतियदि। यह सभी फीचर्स गाडी और चालक की शुरक्ष को और भी ज्यादा बड़ा देते है और दूर घटना होने की सम्भावना कम करदेते है।

XUV700 में ADAS हुई सक्सेसफुल

Mahindra XUV700
Mahindra XUV700

महिंद्रा के तरफ से आने वाली XUV700 suv में ADAS टेक्नोलॉजी को लेके एक अलग ही लोकप्रियता देखि गई है। जहा सभी ग्राहक इस SUV में इसके ADAS वाले वैरिएंट को चुन रहे है। महिंद्रा ऑटोमोबाइल के डायरेक्टर और CEO “राजेश जेजुरिका” ने ADAS की बढ़ती डिमांड को लेक यह बोलै है की, ADAS को लेके लोगो के बिच इतनी पॉपलुआरिटी की उन्हें भी उम्मीद नहीं थी। उन्होंने बताया की एडवांस्ड सेफ्टी और कम्फर्ट जो की ADAS के कारण मिलती है, वो एक बहुत बड़ा कारण है की क्यों सभी अब ADAS वैरिएंट के तरफ जा रहे है।

ADAS का महिंद्रा में भविष्य

महिंद्रा की XUV700 में ADAS की बेहतरीन कामियाबी के बाद, अब महिंद्रा तैयार है ADAS सिस्टम को उसकी बाकि SUV लाइनअप में लाने के लिए। आने वाले सभी SUV मॉडल जैसे स्कार्पियो N, स्कार्पियो पिकप वर्शन, XUV300 और XUV 400 सभी में आपको अब ADAS फीचर देखने को मिलेगा। ऐसा करके महिंद्रा ग्राहकों और रोड की सुरक्ष को लेके अपनी कमिटमेंट को पूरा करेगी।

लेवल 2 ड्राइविंग ऑटोमेशन

Mahindra XUV700
Mahindra XUV700

महिंद्रा अब अपनी गाड़ियों में लेवल 2 का ड्राइविंग ऑटोमेशन लाने का सोच रही है। इस फीचर को सोसाइटी ऑफ़ ऑटोमोटिव इंजीनियरों (SAE) ने बनाया है। इस सिस्टम में आपको ब्रेक्स, एक्सेलेटर और स्टीयरिंग में भी कुछ सेफ्टी ऑटोमेशन देखने को मिलेंगे। इसके अल्वा इसमें लेन सेंट्रिंग और अडाप्टिव क्रूज कण्ट्रोल भी देखने को मिलेगा। भले ही इन गाड़ियों में काफी सारी चीज़े आटोमेटिक कर दी जाएँगी परन्तु फिर भी इन् गाड़ियों को ड्राइवर की सहायत की जरुरत पड़ेगी ।

Leave a Comment