Mercedes की आने वाली है नई G-Class फेसलिफ्ट मार्किट मे! मिलेगी बढ़िया कीमत

नई Mercedes G-Class फेसलिफ्ट

मर्सिडीज एक जर्मन ऑटोकार मैन्युफैक्चरर है, जो की अपनी लक्ज़री और हाई परफॉरमेंस व्हीकल्स के लिए जानी जाती है। मर्सिडीज G-Class इसी कंपनी की एक ऐसी SUV है जो की अपने टाइम-लेस डिज़ाइन और बेहतरीन ऑफ रोड कैपेबिलिटीस के लिए जानी जाती है। मर्सिडीज अपनी इस SUV को एक फेसलिफ्ट वैरिएंट लांच करने जा रही है। अभी भारतीय ऑटोमोटिव मार्किट में खबर आई है की मर्सिडीज यह अपनी नई फेसलिफ्ट मर्सिडीज G-Class को भारत में जल्द ही लांच करेगी। इस SUV में आपको और भी ज्यादा बेहतर टेक्नोलॉजी, कॉस्मेटिक बदलाव और नए पॉवरट्रेंस देखने को मिलेंगे।

इंजन व परफॉरमेंस

Mercedes-Benz G63 AMG
Mercedes-Benz G63 AMG

फेसलिफ्टेड G-Class में ऐसा माना जा रहा है की आपको नए और बेहतर पॉवरट्रेन ऑप्शनस देखने को मिलेंगे। कुछ सूत्रों की माने तो इस SUV में अब डीजल पॉवरट्रेन देखने को नहीं मिलेगा, उसजे डीजल लाइनअप को डिस्कन्टिन्यू कर दिया जायेगा। अब G-Class में सिर्फ पेट्रोल के लाइनअप देखने को मिलेंगे। ऐसा माना जा रहा है की, इस गाडी में आपको एक पावरफुल ट्विन टर्बो V6 इंजन देखने को मिलेगा जो की एक समय में G 500 में आने वाले V8 इंजन का सक्सेसर होगा। इस V6 इंजन में आपको हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी, जो की इस गाडी की एफिशिएंसी और परफॉरमेंस दोनों को बढ़ाएगी।

शानदार इंटीरियर

इस नई G-Class के फेसलिफ्ट के अंदर कंपनी ने कुछ छोटे मोठे कॉस्मेटिक बदलाव भी किये है जिस से की इस गाडी की लक्ज़री और भी ज्यादा बढ़ जाती है। कंपनी ने इसके इंटीरियर में अपना सबसे ज्यादा ध्यान इसके डैशबोर्ड डिज़ाइन, स्टीयरिंग व्हील और फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर लगाया है। अभी तक इस गाडी में आपको MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता था, जो की अब एक नए इंफोटेनमेंट सिस्टम से बदल दिया जायेगा । इसमें घूमने वाले डायल के जगह पे अब टच स्क्रीन इंटरफ़ेस दिया जायेगा। इसके अल्वा इसमें आपको मर्सिडीज का लेटेस्ट ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम देखने को मिल जाता है।

ग्लोबल डेब्यू और मार्किट लांच

मर्सिडीज की G-Class फेसलिफ्ट अब अपने ग्लोबल डेब्यू को इस साल के अंत में करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हलाकि भारतीय मार्किट में इस गाडी के लांच को लेके कहा जा है, की भारत में यह गाडी ग्लोबल लांच की कुछ समय बाद लांच करी जाएगी। अभी हाल फ़िलहाल भारतीय ग्राहकों के पास G class के दो विकल्प है : AMG लाइन और एडवेंचर एडिशन। जहा यह दोनों ही वैरिएंट में आपको शानदार लक्ज़री और दमदार ऑफ रोअडिंग देखने को मिलती है।

Leave a Comment