Harley-Davidson X440 के लांच के एक महीने बाद ही बढ़ गई कीमत

Harley-Davidson X440 हुए मेहेंगी

Harley Davidson एक जाना माना अमेरिकन मोटरसाइकिल मैन्युफैक्चरर है। यह ब्रांड अपनी रेट्रो स्टाइल पावरफुल मोटरसाइकिल के लिए जाना जाता है। अभी इन्होने भारतीय मोटरसाइकिल मार्किट में hero motocorp के साथ पार्टर्नशिप कर, अपनी नई मोटरसाइकिल X440 को इंट्रोडूस किया था। इस neo रेट्रो रोडस्टर को सभी कस्टमर और मोटरसाइकिल एंथोसिएस्ट से बहुत ही ज्यादा अच्छे और पोस्टिव रिस्पांस देखने को मिल रहे थे। परन्तु अभी इस कंपनी ने लांच से एक महीने के अंदर ही अपनी x440 मोटरसाइकिल की कीमत में अनएक्सपेक्टेड प्राइस हिके कर दी है।

प्राइस हाइक डाइलेमा

Harley-Davidson X440
Harley-Davidson X440

July 3, 2023 में harley davidson ने अपनी इस नई मोटरसाइकिल X440 को भारतीय मार्किट में इंट्रोडस कराया था। यह एक neo रेट्रो रोडस्टर है, जिसकी शुरुवाती कीमत कंपनी ने 2.29 लाख रुपया एक्स शोरूम राखी थी। सभी कस्टमर इस गाडी में मिलने वाले क्लासिक डिज़ाइन और मॉडर्न परफॉरमेंस के कॉम्बिनेशन से बहुत ही ज्यादा खुश थे। इस मोटरसाइकिल की बुकिंग करने के लिए आपको शुरुवाती दौर में मात्र 5,000 रुपए देने होते थे, और इसकी देलीवेरिएस भी अक्टूबर 2023 में देने के लिए प्लान करि जा चुकी थी।

इस मोटरसाइकिल को मिलने वाले इतने अच्छे रिस्पांस के बावजूद कंपनी ने इस बाइक की प्राइस इसके लांच के एक महीने के अंदर ही सुबस्टेनशियलि बड़ाई है। इस मोटरसाइकिल की प्राइस को सभी वैरिएंट के लिए 10,500 रुपए से बड़ाई गई है। जिसके कारण अब इनकी एंट्री लेवल डेनिम वैरिएंट की कीमत 2,39,500 रुपए, इसके मिड spec vivid वैरिएंट की कीमत 2,59,500 रुपए और इसके s trim वैरिएंट की कीमत 2,79,500 रुपया हो गई है। यह सभी मॉडल्स की कीमत एक्स शोरूम है। हलाकि जो भी मोटरसाइकिल 3 अगस्त तक बेचीं जाएँगी वो सभी इंट्रोडक्टरी प्रिंसेस पर मिलेगी।

पावर और परफॉरमेंस

Harley-Davidson X440
Harley-Davidson X440

Harley Davidson X440 के बहुत ही पावरफुल रेट्रो स्टाइल मोटरसाइकिल है। इस मोटरसाइकिल ने अपनी डिज़ाइन इंस्पिरेशन XR1200 से ली है, इस गाडी में आपको neo रेट्रो अपीयरेंस देखने को मिलती है। इस मोटरसाइकिल को पावर देने के लिए इसमें एक 440 cc का सिंगल सिलिंडर इंजन इस्तेमाल हुआ है। यह एक एयर और आयल कूल्ड इंजन है। इस इंजन की मदद से यह मोटरसाइकिल 27 bhp की पावर और 38 Nm का टार्क पैदा कर पाती है। इसके इंजन के साथ आपको एक 6 स्पीड ट्रांसमिशन भी देखने को मिलता है।

Leave a Comment