इस दिसंबर भारत में चौंकाने वाली कीमत पर लांच होगी Lamborghini Revuelto

Lamborghini Revuelto

Lamborghini एक जानी मानी इतालियन सुपरकार मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी अपनी हाइपर कार्स और स्पोर्ट्स कार्स के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। अब यह कंपनी तैयार है भारत में अपने कुछ नए और एक्ससिटिंग लांच करने के लिए। इसी साल दिसंबर 2023 में, lamborghini अपनी नई और हाइली एंटीसिपेटेड lamborghini Revuelto को भारत में इंट्रोडूस करेगी। यह एक प्लग इन हाइब्रिड सुपरकार होगी, जो की इनकी फ्लैगशिप मॉडल, Aventador की ही रिप्लेसमेंट होगी।

नए एरा का पॉवरट्रेन

Lamborghini Revuelto
Lamborghini Revuelto

Lamborghini Revuelto की जान उसके रेवोलुशनआर्य पॉवरट्रेन में है। यह कार एक ब्रांड नई और दमदार 6.5 लीटर के नैचुरली एस्पिरेटेड V12 इंजन के साथ देखने को मिलती है। इस शानदार और दमदार इंजन के साथ इस गाडी में आपको थ्री इलेक्ट्रिक मोटर्स भी देखने को मिलती। इसके अल्वा आपको इस हाइब्रिड सुपर कार में आपको 3.8kWh लिथियम आयन बैटरी भी दी गई है। यह शानदार फीचर्स इस गाडी को जॉव द्रोप्पिंग परफॉरमेंस देखने को मिलती है।

इसके पावरफुल V12 इंजन अकेले ही 825 bhp की शानदार पावर पैदा करती है, और इसके अल्वा यह सुपरकार 725 Nm का तहरा देने वाला टॉर्क भी पैदा करती है। यह बेहतेरीन पावर और टार्क जो इस गाडी से मिलती है वो तो बस इसके ICE इंजन से है, परन्तु यह एक हाइब्रिड कार है। जिस कारण से यह इलेक्ट्रिक मोटर की भी मदद लेके 1015hp की चौकादेने वाली पावर पैदा करती है। यह शानदार पावर इस गाडी के चारो ही पहियों में डाली जाती है। इस हाइब्रिड कार में आपको 8 स्पीड का ड्यूल क्लच आटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

परफॉरमेंस जो दिल की धड़कन रोक दे

Lamborghini Revuelto
Lamborghini Revuelto

Lamborghini की कोई भी कार कभी भी अपनी इंजीनियरिंग पावर को दिखने से कभी भी नहीं शरमाई है, सेम चीज़ Lamborghini Revuelto के साथ भी हुआ है। इसमें मिलने वाला हाइब्रिड पॉवरट्रेन, इस सुपर कार को 0 से 100 kmph की तेज़्ज़ रेफर को मात्र 2.5 सेकंड में पूरा करा देता है। इसके अल्वा इस पावरफुल सुपर कार की टॉप स्पीड 350 kph है, जो की इसे ट्रैक पे एक सच्ची का बीस्ट बना देती है।

Leave a Comment