अगस्त में लांच होने जा रही है 6 नई SUV

अगस्त में आने वाली नई SUV

इंडियन ऑटोमोटिव मार्किट अब तैयार है कई बेहेतरीन और शानदार कार लॉन्चेस को अगस्त में देखने के लिए। इस लॉन्चेस के फेस्टिवल में काई सारे बड़े बड़े ब्रांड्स अपनी नई SUV मॉडल्स को भारत में लांच करेंगे। इस लॉन्चेस के होने वाले संग्राम में, होम ग्रोन जेंट्स जैसे tata से लेके लक्ज़री जर्मन खिलाडी ऑडियो, mercedes और वॉल्वो भी शामिल है। अगस्त का पूरा महीना, सभी कार एनथुआसिस्ट के लिए बहुत ज्यादा उत्सुकता से भरा और रोमांच करि होगा।

1. Tata punch CNG

Tata punch CNG
Tata punch CNG

Tata के तरह से आने वाली यह Punch CNG, Tata की पॉपलुआर और सक्सेसफुल punch का ही एक दूसरा पॉवरट्रेन वाला वैरिएंट है। इस वैरिएंट में आपको थोड़े बहुत बढ़िया बदलाव देखने को मिलेंगे, ICE इंजन वाली punch से। इसमें आपको एक 1.2L NA पेट्रोल इंजन दिया हुआ है। यह इंजन इस कार को 73.5 PS की पावर CNG मोड में पैदा करके देदेता है। इसके अल्वा इस गाडी में आपको 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी देखने को मिलता है।

2. Hyundai creata & Alcazar special Editions

Hyundai creata
Hyundai Creata
Alcazar special Edition
Alcazar special Edition

Hyundai आने वाले समय में उनकी दो सबसे ज्यादा पॉपुलर और सक्सेसफुल Creata और alcazar SUV का स्पेशल एडिशन भारत में लांच करेगी। यह लांच माना जा रहा है की अगस्त 2023 में देखने को मिलेगा। creata एडवेंचर एडिशन में आपको स्पोर्ट कॉस्मेटिक एन्हैंसमेंट्स इनसाइड और आउट मिलेंगी। इसके अल्वा Alcazar एडवेंचर एडिशन भी यह सब बदलाव ऑफर करता है, उनकी नई स्पेशल एडिशन अलकैर में।

3. Audi Q8 e-tron

New mercedes Benz GLC

ऑडी की ओर से आने वाली यह शानदार इलेक्ट्रिक SUV में आपको नए और पहले से भी ज्यादा रेफ्रेशेड एक्सटेरियर और इंटीरियर देख को मिलता है। इस पावरफुल इलेक्ट्रिक SUV में आपको 114 Kwh और 95 Kwh की बैटरी देखने को मिल जाती है। यह बड़ी और एडवांस बैटरी की मदद से यह इलेक्ट्रिक SUV एक सिंगल चार्ज में आराम से 600 km तक की रेंज मिल जाती है। इस गाडी की शुरुवाती कीमत 1 करोड़ रुपए से शुरू होती है।

4. New mercedes Benz GLC

New mercedes Benz GLC
New mercedes Benz GLC

यह नई और लुक्सुरियस SUV में कंपनी ने दो पॉवरट्रेन देने का सोचा है। इस शानदार और लक्ज़री SUV को आप पेट्रोल या डीजल कोई भी पॉवरट्रेन के साथ ले सकते हो। इस नई Mercedes BENZ GLC में आपको 48 V की स्टार्टर मोटर देखने को मिल जाती है। इसके अल्वा इस गाडी में आपको 23 hp की दमदार पावर मिलती है। इस नई mercedes Benz GLC में आपको इंटीरियर और एक्सटेरियर में कुछ बड़े और नए चंगेस देखने को मिलते है।

5. Volvo C40 रिचार्ज

Volvo C40 रिचार्ज
Volvo C40 रिचार्ज

volvo की यह शानदार इलेक्ट्रिक SUV बानी है CMA प्लेटफार्म पे। इस गाडी में आपको एक ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप देखने को मिलता है। जो की volvo की इस C40 रिचार्ज को 408 hp की पावर और 660 Nm का टार्क पैदा करके देगा। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में आपको 78 Kwh की बैटरी देखने को मिलती है। ये बैटरी और शानदार ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर के चलते तहत, Volvo की C40 आपको 500 Km की शानदार रेंज दे पाती है। अभी तक इस SUV की प्राइस को कंपनी ने नै बताया है, परन्तु यह अनुमान लगाया जा रहा है की इसकी प्राइस 75 लाख रुपए से भारत में शुरू होगी ।

Leave a Comment