Tata Altroz के दो नए वैरिएंट XM व XM(S) हुए लांच ₹6.90 लाख की कीमत पर

Tata Altroz के दो नए वैरिएंट XM व XM(S)

Tata motors ने अपनी Altroz के लिए नए XM और XM (S) वैरिएंट को introduce कर फिरसे प्रीमियम hatchback segment को लेके मार्किट में अफरा तफरी मचा दी है। इन् नए वैरिएंट्स में आपको और भी ज्यादा फीचर्स और एन्हांसमेंट्स देखने को मिलेंगे। इसके अल्वा इसमें सुरक्षा को लेके भी कई फीचर्स और जोड़े गए है। आइये जानते है altroz के ये दो नए वैरिएंट के बारे में।

पावर और परफॉरमेंस

Altroz XM और XM (S)
Altroz XM और XM (S)

Altroz XM और XM (S) दोनों में आपको एक ही इंजन देखने को मिलता है। इसमें आपको कंपनी ने एक 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर NA Revotron पेट्रोल इंजन दिए है जो की altroz के बाकी सारे वैरिएंट्स में भी देखने को मिलता है। यह इंजन 86 PS की पावर और 113 Nm का torque पैदा करता है। इसके अल्वा अगर ट्रांसमिशन की बात करे तो कंपनी ने इसमें एक 5 speed manual ट्रांसमिशन दिया है।

शानदार फीचर्स

Tata की गाडी अपनी सेफ्टी और फीचर्स के लिए जानी जाती है। Altroz का नाम पहले भी उसके सेगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर्स वाली गाड़ियों के नामो में आता था। अभी भी कंपनी ने इसके XM और XM (S) वैरिएंट्स में कई सारे शानदार और मॉर्डन फीचर्स दिए है, जैसे mult functional स्टीयरिंग व्हील, 16 inch के व्हील कवर, रियर पावर विंडोज, रिवर्स कैमरा, क्रूसिए कण्ट्रोल, Remote कीलेस एंट्री, आतियादि। इसके अल्वा Altroz का XM (S) वैरिएंट इसे भारत की सबसे ज्यादा affordable premium hatchback बनाते है जो की इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आती हो।

सेफ्टी और प्राइसिंग

Altroz XM और XM (S)
Altroz XM और XM (S)

Tata की Altroz गाडी को शुरू से ही सेफ्टी के मामले में सबसे ज्यादा सुरक्षित कार बताया जा रहा है। इस गाडी को Global NCAP में शानदार 5 star रेटिंग भी मिली है। इसके अल्वा इसमें कुछ शानदार सेफ्टी फीचर्स जैसे , Dual एयर बैग्स, ABS विथ EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट भी मिल जाते है। अगर इस शानदार गाडी की कीमत की बात करि जाये तो इसका XM वैरिएंट भारत में मात्र 6.89 लाख रुपए से शुरू हो जाता है और इसका XM (S) 7.34 लाख रुपए का आता है, यह दोनों ही कीमत एक्स-शोरूम है।

Leave a Comment