भारत में होने जा रही है Toyota की यह 3 नई 7 seater गाड़िया लांच

Toyota की 3 नई 7 seater गाड़िया

Toyota, विश्व की एक जानी मानी कार मैन्युफैक्चरर कंपनी है। यह कंपनी अपनी रिलाएबल और मजूबत गाड़ियों के लिए जानी जाती है। Toyota अभी भारत में अपनी तीन नई 7 seater कार लांच करने की तैयारी में है। Toyota के यह तीनो मॉडल भारत के सेवन सीटर मार्किट में एक बड़ा इम्पैक्ट ला सकते है , यह तीनो ही गाड़िया अलग अलग प्रकार के कस्टमर को ध्यान में रख के बनाई जाएँगी।

1. Toyota Rumion

Toyota Rumion
Toyota Rumion

Toyota की Rumion आलास में एक रेबडगेड वर्शन होने वाला है Maruti Suzuki की Ertiga का, परन्तु इसमें आपको थोड़े बहुत कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसके कारण की यह आपको एक अलग कार होने का एहसास देगी। Rumion में आपको एक 1.5L का फोर कैलिडेर k15C mild हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 105 PS की पावर और 137 Nm का टार्क पैदा करेगा। यह गाडी या तो 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन या तोह 6 स्पीड टार्क कनवर्टर आटोमेटिक यूनिट में देखने को मिलेगी। ऐसा माना जा रहा है की Toyota Rumion को एक बहुत ही ज्यादा competitive प्राइस में लांच करेगा, जहा यह गाडी budget minded families की मन पसंद कार बन सकती है।

2. New-Gen Toyota vellfire

New-Gen Toyota vellfire
New-Gen Toyota vellfire

Toyota की 4th जनरेशन vellfire कार, toyota के तरफ से आने वाली एक luxurious MPV होगी। यह Luxurious MPV premium फीचर्स के साथ साथ कम्फर्टेबले राइड भी देगी। इस नई Vellfire को पूरी तरह से रिडिजाइन कर कंपनी ने इसके एक्सटेरियर और इंटीरियर दोनों को ही एक नया और पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश लुक दिया है। यह गाडी अब हाइब्रिड पॉवरट्रेन में भी ग्राहकों को उपलध कराइ जाएगी। इस गाडी की कीमत अभी तक कंपनी ने बताई नहीं है, परन्तु इसकी कीमत एक प्रीमियम सेगमेंट में बिकने वाली van या कार जैसी होगी।

3. 7 seater Toyota Corolla

7 seater Toyota Corolla
7 seater Toyota Corolla

7 seater Toyota corolla आलास में एक लम्बा वर्शन होने वाला है, global मार्किट में मिल रही Corolla cross का। इस गाडी को इस प्रकार से अब डिज़ाइन और manufacture किया जायेगा की यह लोगो की Three Row SUV वाली डिमांड को भारत में पूरी कर सके। Toyota की यह Corolla , TNGA-C प्लेटफार्म है, जो की Innova hycross में इस्तेमाल किया जाता है । Toyota की इस 7 seater Corolla Cross में आपको 2 liter का फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन और 2 litre का हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है। इस गाडी में आपको 186 PS की पावर और 206 Nm का टार्क भी देखने को मिलता है।

Leave a Comment