जल्द लांच होने वाली है नई टोयोटा Land Cruiser Prado

Land Cruiser Prado

Toyota ने अभी सबसे ज्यादा चर्चित 5th generation land cruiser prado को unveil किया। यह एक SUV गाडी है जो की सभी ग्राहकों में और खास कर की ऑफ रोडिंग के चाहने वालो के लिए एक सपने जैसी है। टीज़र के हिसाब यह इस बार की Land cruiser prado एक बोल्ड, बोक्सी और रेट्रो इंस्पायर्ड डिज़ाइन के साथ आएगी जहा वो toyota की आइकोनिक 1960s की FJ40 land cruiser से प्रेरित होगी।

डिज़ाइन और फीचर्स

2024 Land Cruiser Prado
2024 Land Cruiser Prado

Land cruiser Prado बनाई जाएगी Toyota के नई ग्लोबल आर्किटेक्चर-F (TNGA-F) प्लेटफार्म पर। यह प्लेटफार्म इसको सोइल्ड बनाएगा और इस लायक बनाएगा की यह बेहेतरीन ऑफ रोअडिंग कर पाए। यह suv में कुछ चीज़े Lexus की GX से भी प्रेरित होक ली जाएँगी। इसमें आपको LED हेडलाइट्स, फोग लाइट्स और टेलिघ्ट्स जैसे फीचर्स एक बोक्सी डिज़ाइन में देखने को मिलेंगे। यह एक 7 seater SUV होगी, जो की टचस्क्रीन इंफोटाइमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लोस्त और पैनोरमिक सनरूफ के साथ आएगी।

दमदार परफॉरमेंस

Toyota की Land Crusier Prado कई प्रकार के पॉवरट्रेन के विकल्प के साथ आएगी, जैसे पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड इंजिन्स। जिसमे की पेट्रोल इंजन 2.7-liter का 4 सिलिंडर इंजन होगा, वही डीजल वाला इंजन 3 लीटर का V6 इंजन होगा, और हाइब्रिड इंजन 2.5-लीटर का 4 सिलिंडर इंजन होगा जो की एक हाई पावर इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। यह सभी अलग अलग पॉवरट्रेन इस गाडी को अलग अलग इस्तेमाल के हिसाब से दिए गए है। जैसे डीजल वाला ऑफ रोअडिंग के लिए ज्यादा बेहतर है वही हाइब्रिड वाला वैरिएंट शहर में चलने के लिए ज्यादा अच्छा है।

मार्किट में कब आएगी यह SUV

2024 Land Cruiser Prado
2024 Land Cruiser Prado

US मार्किट में यह suv को “Land cruiser” के नाम से बेचा जायेगा। यह SUV US मार्किट की टॉप 4 SUV में से एक होगी। यह गाडी अमेरिकी लोगो की ऑफरोडिंग चाहत को शानदार फीचर्स और दमदार पावर के साथ पूरा करेगी। अगर बात की जाये भारीतये मार्किट में इसके लांच की तो इसकी अभी कोई offical ख़राब नहीं आई है। Toyota की land cruiser pardo भारत में आने वाले 2-3 सालो में तो नहीं आरही है। परन्तु ऑफरोडिंग के बढ़ते मार्किट को देख ऐसा लगता है की, आगे भविष्य में उमीदे है की ऐसी शानदार ऑफरोडिंग गाड़िया भारत के suv मार्किट में भी आएगी।

Leave a Comment