2024 की BMW 6 सीरीज हुई भारत के अंदर लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

2024 की BMW 6 सीरीज

BMW एक जानी मानी लीडिंग जर्मन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी दुनिया भर में अपनी लुक्सुरियस व् प्रीमियम गाड़ियों के चलते जानी जाती है। इस कंपनी की गाड़ियों में आपको परफॉरमेंस और स्टाइल का अनोखा ब्लेंड देखने को मिल जाता है। इस कंपनी ने अभी हाल ही में भारत के अंदर अपनी नई 2024 BMW 6 सीरीज को लांच किया है। यह एक चार डोर वाली ग्रैंड टूरिस्मो कार है, जो की क्लासिक स्पोर्ट कूप और स्पेसियस सेडान के बिच का फरक मिटाने का काम करती है।

इस कार में आपको आरामदायक राइडिंग अनुभव रोज़ मारा के कम्यूट में देखने को मिल जाता है। अगर आप भी इस वक्त अपने लिए एक नई और लुक्सुरियस कार की तलाश कर रहे है, जो की हाई परफॉरमेंस और लक्ज़री के ब्लेंड के साथ आये। तो आपके लिए BMW की नई 6 सीरीज एक बहुत ही बढ़िया विकल्प हो सकती है। आइये जानते है की क्यों है ये कार इतनी खास।

आकर्षक डिज़ाइन

BMW 6 सीरीज
BMW 6 सीरीज

BMW की नई 6 सीरीज में आपको BMW की सिगनेचर डिज़ाइन लैंग्वेज देखने को मिल जाती है। इस कार में आपको बोल्ड और एलिगेंट प्रजेंस देखने को मिल जाती है। इस कार के अंदर आपको एलॉन्गटेड हुड और स्लोपिंग रूफ लाइन देखने को मिल जाती है, जो की इस कार को स्पोर्टी प्रोफाइल देती है। इस कार में आपको शार्प LED हेडलाइट और आइकोनिक BMW की किडनी ग्रिल भी देखने को मिल जाती है।

दमदार परफॉरमेंस

BMW 6 सीरीज
BMW 6 सीरीज

2024 की BMW 6 सीरीज में आपको एक इंजन का ही विकल्प दिया गया है। इस कार में आपको 2 लीटर का ट्विन पावर टर्बो इन लाइन 4 सिलिंडर वाला इंजन देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 254 hp की पावर और 400 NM का पीक टार्क देखने को मिल जाता है । इस कार के अंदर आपको 8 स्पीड का आटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम भी देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 220 kmph की टॉप स्पीड दी गई है, और यह कार मत्र 7.9 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ़्तार को पार कर जाती है।

पैरामीटरविवरण
गाड़ी मॉडलBMW 6 सीरीज
इंजन2 लीटर ट्विन पावर टर्बो, इनलाइन 4 सिलिंडर
पावर254 hp
पीक टॉर्क400 NM
ट्रांसमिशन8-स्पीड ऑटोमेटिक
टॉप स्पीड220 kmph
0 से 100 kmph7.9 सेकंड

कीमत

BMW भारत के अंदर हमेशा से ही एक लक्ज़री और प्रीमियम गाड़िया बनाने वाली कंपनी रही है। BWM की गाड़ियों में आपको प्रीमियम परफॉरमेंस और फीचर्स देखने को मिल जाते है । BMW की नई 2024 6 सीरीज को भी इस कंपनी ने भारत के अंदर एक प्रीमियम कीमत पे उतरा है। इस बाइक की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹73.50 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाती है, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए मत्र ₹78.90 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है ।

Leave a Comment