हुंडई की भारत में लांच होंगी 3 नई किफायती गाड़ियां जिनमे मिलेगी सनरूफ

हुंडई की 3 नई किफायती गाड़ियां

ऑटोमोटिव इंडस्ट्री पूरी ही दुनिया में बहुत तेज़्ज़ी से प्रगति करती चली जा रही है। दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोटिव मार्किट में से एक भारतीय ऑटोमोटिव मार्किट भी है। हुंडई अब तैयार है इस बड़े ऑटोमोटिव में अपनी तीन नई व्हीकल्स को लांच करने के लिए। यह तीनो ही गाड़िया भारतीय सड़क और परिस्थितियों को ध्यान में रख कर बनाई गई है। इन् तीनो ही गाड़ियों में आपको बेहेतरीन फीचर्स, मॉडर्न स्टाइलिंग और पावरफुल परफॉरमेंस देखने को मिल जाती है।

1. हुंडई i20 फेसलिफ्ट

2 78
हुंडई i20 फेसलिफ्ट

हुंडई अपनी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैचबैक i20 को भारतीय मार्किट में एक नए अवतार में लाने वाली है। यह कंपनी अब तैयार है अपनी i20 फेसलिफ्ट वर्शन को दुनिया के सामने लाने के लिए। इस गाडी में आपको बेहतरीन परफॉरमेंस देखने को मिल जाती है। इस गाडी में आपको 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है जो की आपको i20 N लाइन के साथ भी देखने को मिल जाता है। कंपनी ने इस गाडी में CVT और DCT दोनों ही ट्रांसमिशन का विकल्प दिया हुआ है।

2. हुंडई क्रेता फेसलिफ्ट

4 81
हुंडई क्रेता फेसलिफ्ट

हुंडई क्रेता भारतीय SUV में मार्किट में एक जानी मानी लोकप्रिय SUV है। कंपनी अब अपनी इसी SUV को एक नया फेसलिफ्ट वैरिएंट देना चाहती है। ऐसा कहा जा रहा है की इस गाडी का फेसलिफ्ट वर्शन हुंडई की palisade से प्रेरित होक बनाया जायेगा। इस गाडी में आपको बेहरतरीन परफॉरमेंस भी देखने को मिल जाती है। इस गाडी में आपको 1.5-लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन देखने को मिल जाता है इसके अलावा इस गाडी में आपको 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल सकता है ।

3. हुंडई वरना N लाइन

8 53
हुंडई वरना N लाइन

हुंडई कंपनी की वरना, एक प्रीमियम लक्ज़री सेडान है। यह कार अपनी लक्ज़री और कम्फर्ट के लिए दुनिया भर में जानी जाती है । हुंडई अब अपनी इसी कार का एक नया वर्शन निकलने वाली है। आने वाले कुछ समय में हुंडई अपनी नई वरना N लाइन को भारत में लॉन्च करदेगी। इस गाडी में आपको दमदार परफॉरमेंस के लिए 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ आता है ।

निष्कर्ष

हुंडई मोटर इंडिया अब पूरी तरह से भारतीय ऑटोमोटिव का लैंडस्केप बदलने वाली है। इनकी आने वाली तीन गाड़िया : हुंडई i20 फेसलिफ्ट, हुंडई क्रेता फेसलिफ्ट और स्पोर्टी हुंडई वरना N लाइन, तीनो ही मॉडर्न डिज़ाइन एलिमेंट्स और एडवांस फीचर्स के साथ आती है। इन तीनो ही गाड़ियों में आपको पावरफुल पॉवरट्रेन देखने को मिल जाता है। इन सभी कारणों के कारण यह तीन गाड़िया भारतीय मार्किट में अपनी खास जगह बना सकती है।

Leave a Comment