भारत में लांच होने जा रही हैं ये कमाल की इलेक्ट्रिक बाइक ₹2 लाख से कम कीमत की

₹2 लाख से कम की इलेक्ट्रिक बाइक

इलेक्ट्रिक व्हीकल के रेवोलुशन ने धीरे धीरे पूरी ही दुनिया में अपनी एक अच्छी पकड़ बना ली है। भारत भी इस रेवोलुशन में बड़े ही जोर शोरो से हिस्सा ले रहा है। जहा आज हर जगह हेडलाइंस में सिर्फ प्रियम मोटरसाइकिल्स ही देखने को मिलती है, ऐसे में किफायती इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड बहुत ही ज्यादा तेज़ी से बढ़ रही है। ऐसे में काई सारे मैन्युफैक्चरर अब अपनी बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 2 लाख से कम की कीमत पर उतरेंगे।

1. Svitch CSR 762

 Svitch CSR 762
Svitch CSR 762

इस सूचि में सबसे पहले नंबर पे Svitch CSR 762 आती है। यह मोटरसाइकिल भारतीयों के बिच में काफी ज्यादा पसंद करि जाती है। यह इलेक्ट्रिक बाइक स्पोर्ट्स ग्रेड का कम्फर्ट और सेफ्टी का वादा करती है। इस एलेक्ट्री मोटरसाइकिल में आपको फ़ोन रखने की एक जगह अलग से भी दी गई है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की रेंज 160 km है।

2. odysse vader

odysse vader
odysse vader

ओडिसी कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट की एक जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी है। यह कंपनी अपनी शानदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल vader के कारण पूरी ही दुनिया में जानी जाती है। इस बाइक में आपको बाइक लोकेटर, एंटी थेफ़्ट और गियो फेंसिंग जैसे फीचर्स भी मिल जाते है। उसके अल्वा इस मोटरसाइकिल में कंपनी ने 3.7 kwh की बैटरी दी हुई है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 85kmph तक जाती है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारत में मत्र 1.10 लाख की कीमत पे लांच हुई है।

3. रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक वेंचर

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक वेंचर
रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक वेंचर

रॉयल एनफील्ड कंपनी अपनी रेट्रो स्टाइल वाली बाइक्स के लिए जानी जाती है। अब यह कंपनी तैयार है इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के मार्किट में उतरने के लिए। इस कंपनी की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में आपको वही रॉयल एनफील्ड का क्लासिक डिज़ाइन देखने को मिल जायेगा पर इस बार इस मोटरसाइकिल में पहले से भी ज्यादा फीचर्स होंगे। रॉयल एनफील्ड अपनी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत को 1.9 lakh रुपया से लेके 2 लाख रुपए के बिच खाई रखेगी।

4. Raptee इलेक्ट्रिक बाइक

Raptee इलेक्ट्रिक बाइक
Raptee इलेक्ट्रिक बाइक

Raptee एक चेन्नई बेस्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कंपनी जो की शानदार और पावरफूल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने के लिए जानी जाती है। raptee कंपनी का अभी मुख्य फोकस 250cc से लेके 300 cc तक की मोटरसाइकिल पे है। यहाँ कंपनी की 500CC की इलेक्ट्रिक बाइक प्रीमियम परफॉरमेंस पर ध्यान देती है और 250cc की इलेक्ट्रिक बाइक बजट की चिंता कर रहे लोगो के लिए एक किफायती विक्लप लेके आती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत को लेके यह कहा जा रहा है की यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 1.90 – 2 Lakh.रुपए की आएगी।

5. जॉय रॉकफेलर

जॉय रॉकफेलर
जॉय रॉकफेलर

2023 के ऑटो एक्सप्को में जॉय इ बाइक नमक कंपनी ने अपनी ब्रांड न्यू इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लांच करी है। यह मोटरसाइकिल एक गेम चंगेर हो सकती है जो की इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट को पूरी तरह से बदल सकती है। यह शानदार इलेक्ट्रिक बाइक आपको एक बार फुल चार्ज होने पे 100 Km की शानदार रेंज देदेती है। इस एलेट्रिक बाइक की कीमत मार्किट में 1,20,000 रुपए होगी।

Leave a Comment